आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, जानिए क्या है पूरा मामला

शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के खिलाफ राजनीतिक आरोप, केवल जनता के दिमाग में न्यायपालिका की छवि को धूमिल करने के लिए है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री (Andhra Pradesh Chief Minister) जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से रेड्डी को मुख्यमंत्री पद से हटाने के आदेश देने की मांग की गई है. याचिका में आगे कहा गया है कि जगन मोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जज एनवी रमना के खिलाफ  6 अक्टूबर 2020 को सीजेआई को एक आधिकारिक पत्र भेजने के बाद सार्वजनिक और मीडिया में जस्टिस रमना और हाई कोर्ट के जजों पर आंध्र प्रदेश राज्य के मामलों में कथित प्रभाव और भागीदारी का आरोप लगाया जो कि अपने पद का दुरुपयोग है.

सुप्रीम कोर्ट के वकील जीएस मणि और प्रदीप कुमार यादव ने कहा है कि जगनमोहन रेड्डी पर मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार सहित 30 से अधिक आपराधिक मामले हैं जो प्रकृति में बहुत गंभीर हैं.

एपी स्टेट के सीएम के रूप में अपनी शक्ति और पद का दुरुपयोग करके अदालत से व्यक्तिगत लाभ या राहत प्राप्त करने के लिए, खुले तौर पर झूठी और अपमानजनक टिप्पणी की गई है.

यह भी पढ़ें- फैसलों पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए

शीर्ष अदालत के न्यायाधीश के खिलाफ राजनीतिक आरोप, केवल जनता के दिमाग में न्यायपालिका की छवि को धूमिल करने के लिए है. इसलिए राज्य के सीएम के रूप में उनको हटाने के लिए उचित कार्रवाई हो.

Newsbeep

रेड्डी द्वारा लगाए गए अस्पष्ट आरोपों पर उच्चतम न्यायालय के वर्तमान या रिटायर्ड जज या सीबीआई सहित किसी भी प्राधिकारी के नेतृत्व में आंतरिक समिति का गठन करते हुए न्यायिक जांच की मांग भी की गई है.

आंध्र प्रदेश में NRC लागू नहीं करेंगे जगन मोहन रेड्डी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com