NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PNB घोटाले का मामला, याचिका दायर कर एसआईटी जांच का अनुरोध

याचिकाओं में शीर्ष अदालत से मामले में यथासंभव और हो सके तो दो महीने में नीरव मोदी और अन्य के प्रत्यर्पण को लेकर केंद्र को निर्देश देने का आग्रह किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PNB घोटाले का मामला, याचिका दायर कर एसआईटी जांच का अनुरोध
नई दिल्‍ली: पीएनबी घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है. सोमवार को दो याचिकाएं दायर कर इस मामले की एसआईटी जांच कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया हे. इस धोखाधड़ी में अरबपति नीरव मोदी और मेहुल चौकसी शामिल हैं. दिल्ली के दो वकीलों ने ये याचिकाएं दायर की. याचिकाओं में शीर्ष अदालत से मामले में यथासंभव और हो सके तो दो महीने में नीरव मोदी और अन्य के प्रत्यर्पण को लेकर केंद्र को निर्देश देने का आग्रह किया है. नीरव देश से बाहर चला गया है. अधिवक्ता एम एल शर्मा द्वारा दायर याचिका में न्यायालय की निगरानी में एसआईजटी जांच का आग्रह किया गया है.

उन्होंने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) में शीर्ष अदालत के सेवानिवृत्त न्यायाधीश को शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि बैंक धोखाधड़ी से आम लोगों तथा सरकारी खजाने को नुकसान हुआ है और इसकी जांच राजनेताओं/अधिकारियों द्वारा नियंत्रित एजेंसी से नहीं होनी चाहिए.

एक अन्य याचिका में वित्त मंत्रालय को यह निर्देश देने का आग्रह किया गया है कि वह 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक के कर्ज देने के मामले में दिशानिर्देश तय करे ताकि सुरक्षा एवं उसक वसूली सुनिश्चित हो सके. इसमें एक समिति गठित करने का भी निर्देश देने का आग्रह किया गया है जो देश में फंसे कर्ज के ब्योरे प्राप्त कर सके.

टिप्पणियां
VIDEO: पीएनबी स्कैम पर कांग्रेस के पीएम मोदी से सवाल

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement