अाज भी घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- अपने शहर का रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला रविवार को फिर लगातार चौथे दिन जारी रहा. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

अाज भी घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- अपने शहर का रेट

तेल की कीमतों में आज फिर कमी आई है.

नई दिल्ली :

पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला रविवार को फिर लगातार चौथे दिन जारी रहा. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई और चेन्नई में पेट्रोल 21 पैसे लीटर सस्ता हुआ. डीजल के भाव में दिल्ली और कोलकाता के वाहन चालकों को 18 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली तो मुंबई और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाताए मुंबई और चेन्नई में रविवार को पेट्रोल के दाम क्रमश: 76.71 रुपये, 78.65 रुपये, 82.23 रुपये और 79.66 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए.

शेयर बाजार : सेंसेक्स 119 अंक मजबूत, निफ्टी 10,600 अंक के पार

चारों महानगरों में डीजल के भाव क्रमश: 71.56 रुपये, 73.42 रुपये, 74.97 रुपये और 75.63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में रोज कटौती दर्ज की जा रही है. पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती से वाहन चालकों को काफी राहत मिली है. डीजल के दाम घटने से वस्तुओं की ढुलाई खर्च में कमी आती है, जिससे आम जनता को भी महंगाई से राहत मिलती है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड का दाम 67 डॉलर प्रति बैरल रहा. 

चार महीने के उच्च स्तर पर पहुंची थोक महंगाई, दरें यथावत रख सकता है रिजर्व बैंक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com