NDTV Khabar

Petrol, Diesel के दाम स्थिर, आगे बढ़ने की संभावना

खाड़ी क्षेत्र में फिर फौजी तनाव बढ़ने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में तेजी लौटी है, जिसके बाद Petrol और Diesel के दाम में अब राहत मिलने के आसार कम दिखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Petrol, Diesel के दाम स्थिर, आगे बढ़ने की संभावना

आने वाले कल में बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol और Diesel के दाम में तीन दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया है. पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन इससे पहले तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने Petrol के दाम में सवा रुपए से ज्यादा, जबकि Diesel के दाम में तकरीबन एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की है. बता दें, खाड़ी क्षेत्र में फिर फौजी तनाव बढ़ने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में तेजी लौटी है, जिसके बाद Petrol और Diesel के दाम में अब राहत मिलने के आसार कम दिखते हैं. इस बारे में एंजेल ब्रोकिंग में एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के विशेषज्ञ अनुज गुप्ता ने कहा कि खाड़ी क्षेत्र में फौजी तनाव के साथ-साथ अमेरिका और चीन के बीच हाल में संपन्न व्यापारिक वार्ता से बने सकारात्मक माहौल में कच्चे तेल के दाम को सपोर्ट मिलेगा.

रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर दिया अजीब तर्क तो प्रियंका गांधी बोलीं- फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिये, हकीकत...


उन्होंने कहा कि मौजूदा स्तर से तेल का दाम नीचे जाने की फिलहाल संभावना नहीं दिखती है, लेकिन तेजी का रुख जरूर रहेगा, जिससे आने वाले दिनों में Petrol और Diesel के दाम बढ़ सकते हैं. बीते तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में Petrol का भाव 27 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है जबकि Diesel 35 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. वहीं, इस महीने में दिल्ली में Petrol 1.29 रुपये जबकि Diesel 1.03 रुपये लीटर सस्ता हुआ है.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का अजीब तर्क, कहा- एक दिन में करोड़ों कमा रहीं फिल्में तो फिर कैसी मंदी?

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में Petrol के दाम रविवार को बिना किसी बदलाव के क्रमश: 73.32 रुपये, 75.97 रुपये, 78.93 रुपये और 76.11 रुपये प्रति लीटर रहे. चारों महानगरों में Diesel के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 66.46 रुपये, 68.82 रुपये, 69.66 रुपये और 70.20 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं.

टिप्पणियां

Video: रविशंकर प्रसाद बोले- 1 दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में, तो कहां है मंदी?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement