NDTV Khabar

जारी है पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी, डीजल के दाम में लगातार छठे दिन भी कोई बदलाव नहीं

तेल विपणन कंपनियों ने लगातार पांचवें दिन दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की, लेकिन डीजल की कीमत में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जारी है पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी, डीजल के दाम में लगातार छठे दिन भी कोई बदलाव नहीं

पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी

नई दिल्ली:

पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन सोमवार को बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा जबकि डीजल के दाम में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ. देश की राजधानी दिल्ली में करीब डेढ़ महीने बाद फिर पेट्रोल का भाव 74 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है. दिल्ली में पेट्रोल 74.05 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इससे पहले पांच अक्टूबर 2019 को दिल्ली में पेट्रोल 74.04 रुपये प्रति लीटर था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में विगत दिनों कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण देश में पेट्रोल के दाम में वृद्धि हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में हालांकि सोमवार को स्थिरता बनी हुई थी लेकिन बेंट्र क्रूड का भाव करीब दो महीने के ऊंचे स्तर पर है.

तेल विपणन कंपनियों ने लगातार पांचवें दिन दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की, लेकिन डीजल की कीमत में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं किया.


पेट्रोल की कीमत में फिर इजाफा, डीजल के भाव स्थिर

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल बढ़कर क्रमश: 74.05 रुपये, 76.74 रुपये, 79.71 रुपये और 76.97 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. हालांकि चारों महानगरों में डीजल के दाम पूर्ववत क्रमश: 65.79 रुपये, 68.20 रुपये, 69.01 रुपये और 69.54 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड का जनवरी डिलीवरी अनुबंध सोमवार को 0.05 फीसदी की नरमी के साथ 63.31 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था, जो कि 23 सितंबर के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है जब ब्रेंट क्रूड का भाव 64.77 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था. 

टिप्पणियां

अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के जनवरी अनुबंध में 0.02 फीसदी की तेजी के साथ 57.84 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : आर्थिक मंदी अपने पैर कहां तक पसारेगी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement