NDTV Khabar

पेट्रोल पंप स्कैम में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी : पुणे, ठाणे में छापेमारी, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंप स्कैम में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुणे और ठाणे से बीती रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. यूपी पेट्रोल पंप स्कैप में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है
  2. पुणे और ठाणे से बीती रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया
  3. कई चिप और पेट्रोल पंप के कई इलेक्ट्रॉनिक पार्ट बरामद हुए हैं.
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंप स्कैम में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुणे और ठाणे से बीती रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक शख्स चिप बनाने और सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन का काम करता था जबकि दूसरा रिमोट असेंबल करने और सप्लाई करने का काम करता था. 

एसटीएफ की टीम को इनके पास से कई चिप और पेट्रोल पंप के कई इलेक्ट्रॉनिक पार्ट बरामद हुए हैं. पेट्रोल पंप मालिकों के साथ मिलकर यह संगठित अपराध चल रहा था. बता दें कि लखनऊ में छापेमारी के दौरान यह सामने आया था कि पेट्रोल पंपों में ऐसे चिप मिले थे जो 10 फीसदी तक कम पेट्रोल आपकी गाड़ी में डालते थे. बाद में पता चला कि रिमोट कंट्रोल और चिप के जरिए इस पूरे कारनामे को अंजाम दिया जा रहा था.

यूपी एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने एनडीटीवी इंडिया से बातचीत में बताया कि हमारे द्वारा की गई पहले की कार्रवाई के बाद हमने यह छापेमारी की. हमें पता चला है कि ये सॉफ्टवेयर इन लोगों ने कई और लोगों को दिए हैं. हमें इनसे यूपी और कई अन्य राज्यों के लिंक मिले हैं जिन पर ऐक्शन लिया जाएगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement