कर्नाटक में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, दो खुराक दी जाएंगी

Coronavirus Vaccine Update :भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल (Clinical Trial) शुरू हुआ. देश भर के 12 राज्यों के 25 केंद्रों पर इसका मानव परीक्षण हो रहा है

कर्नाटक में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू, दो खुराक दी जाएंगी

Coronavirus Vaccine Covaxin : इस टीके की दूसरी खुराक 30 दिसंबर को दी जाएगी

बेंगलुरु:

कर्नाटक में भी स्वदेशी कंपनी भारत बायोटेक (Bharat Biotech ) की कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन (covaxine) के तीसरे चरण का परीक्षण बुधवार को शुरू गया. देश भर के 12 राज्यों के 25 केंद्रों पर इस टीके का क्लिनिकल परीक्षण किया जा रहा है. टीके की पहली खुराक बुधवार को दी गई. जबकि दूसरी खुराक 30 दिसंबर को दी जाएगी.

Newsbeep

कर्नाटक के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के टीके के वितरण के लिए पूरी तैयारी है. कर्नाटक में बुधवार को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का तीसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल (Clinical Trial) शुरू हुआ. देश भर के 12 राज्यों के 25 केंद्रों पर इसका मानव परीक्षण हो रहा है, यह राज्य के लिए गर्व की बात है. वैदेही इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर में कोवैक्सीन के तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षणों के शुरू होने पर उन्होंने कहा कि लोगों को परीक्षण अवधि के दौरान अफवाहों और गलत सूचनाओं से सावधान रहना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भी शिरकत की. कर्नाटक में क्लिनट्रैक इंटरनेशनल और वैदेही अस्पताल ने संयुक्त तौर पर तीसरे चरण का परीक्षण शुरू किया है. यह टीका वालंटियर को दो खुराक में दिया जाएगा.पहली खुराक बुधवार को और दूसरी खुराक 30 दिसंबर को दी जाएगी.केंद्र सरकार ने कोरोना के टीके की खोज के लिए 900 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने कोविड इलाज मुफ्त में देने के लिए 300 करोड़ रुपये जारी किए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)