PM मोदी के सम्मान पर राहुल ने ली 'चुटकी', तो फिलिप कोटलर ने प्रधानमंत्री को अवॉर्ड देने की बताई असली वजह...

फिलिप कोटलर (Philip Kotler) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी और कारण भी बताया कि उन्हें क्यों चुना गया. नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में इंटरनेशनल मार्केटिंग के प्रोफेसर कोटलर ने मोदी को बधाई दी.

PM मोदी के सम्मान पर राहुल ने ली 'चुटकी', तो फिलिप कोटलर ने प्रधानमंत्री को अवॉर्ड देने की बताई असली वजह...

फिलिप कोटलर ने पीएम मोदी को पुरस्कार मिलने पर दी बधाई.

खास बातें

  • PM मोदी को मिले सम्मान पर राहुल ने उठाए थे सवाल
  • पीएम को फिलिप कोटलर अवॉर्ड से किया गया था सम्मानित
  • फिलिप कोटलर ने मोदी को अवॉर्ड के लिए चुनने की बताई वजह
नई दिल्ली:

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'फिलिप कोटलर प्रेसिडेंशियल अवॉर्ड' (Kotler Presidential Award) से सम्मानित किए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसा. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह पुरस्कार इतना प्रसिद्ध है कि इसकी कोई ज्यूरी नहीं है और इससे पहले किसी को दिया नहीं गया था. राहुल के तंज का जवाब कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी दिया था. स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रमुख का 'परिवार' दूसरों से पुरस्कृत होने के बजाय 'खुद को ही' देश का सर्वोच्च असैन्य सम्मान 'भारत रत्न' प्रदान करता रहा. इसके बाद अमेरिकी मार्केटिंग लेखक, सलाहकार व प्रोफेसर फिलिप कोटलर (Philip Kotler) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी. 

 

 

राहुल द्वारा आलोचना किए जाने के बीच उभरे विवाद के बाद नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में इंटरनेशनल मार्केटिंग के प्रोफेसर ने ट्वीट कर मोदी को बधाई दी. फिलिप ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिलिप कोटलर प्रेसिडेंशियल अवॉर्ड से सम्मानित होने पर बधाई देता हूं. उन्हें अथक ऊर्जा के साथ भारत का उत्कृष्ट नेतृत्व करने और निस्वार्थ सेवा करने के लिए इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है.' उन्होंने कहा कि मोदी के प्रयासों से भारत में असाधारण आर्थिक, सामाजिक और तकनीकी विकास हुआ है.

 

 

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, 'मैं हमारे प्रधानमंत्री को विश्व प्रसिद्ध 'कोटलर प्रेसिडेंशिल अवॉर्ड' जीतने की बधाई देता हूं.' उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए कहा था, 'वास्तव में यह इतना प्रसिद्ध है कि इसमें कोई जूरी नहीं है और पहले कभी किसी को नहीं दिया गया और इसको एक अनसुनी अलीगढ़ कंपनी का सहयोग हासिल है. इवेंट साझीदार पतंजलि और रिपब्लिक टीवी हैं.' 

 

 

इसके बाद कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया था. स्मृति ईरानी ने पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रमुख का 'परिवार' दूसरों से पुरस्कृत होने के बजाय 'खुद को ही' देश का सर्वोच्च असैन्य सम्मान 'भारत रत्न' प्रदान करता रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: PM मोदी को ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवार्ड'