NDTV Khabar

स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते पीएम, गृहमंत्री के साथ विज्ञापन में दिखे रेप आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर

बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भले ही भारतीय जनता पार्टी से निकाल दिया गया है लेकिन पार्टी के एक नेता द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए विज्ञापन में उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जगह मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते पीएम, गृहमंत्री के साथ विज्ञापन में दिखे रेप आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर

एक अखबार में छपी उन्नाव रेप के आरोपी विधायक कुुलदीप सिंह सेंगर की तस्वीर

उत्तर प्रदेश:

बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भले ही भारतीय जनता पार्टी से निकाल दिया गया है लेकिन पार्टी के एक नेता द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए विज्ञापन में उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जगह मिली. उन्नाव के एक प्रमुख अखबार में उंगू नगर पंचायत के अध्यक्ष अनुज कुमार दीक्षित ने स्वंतत्रता दिवस पर एक विज्ञापन दिया. इस विज्ञापन में कुलदीप सिंह सेंगर और उनकी पत्नी तथा जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सिंह सेंगर की तस्वीरें हैं. सेंगर बांगरमऊ विधानसभा सीट से विधायक हैं और उंगू उनके विधानसभा क्षेत्र में ही आता है. बताया जाता है कि दीक्षित को भाजपा में लाने में सेंगर की अहम भूमिका थी.

उन्नाव रेप केस: अदालत ने कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप के आरोप तय किए


विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा उप्र विधानसभा अध्यक्ष हरदय नारायण दीक्षित की भी तस्वीरें हैं. भाजपा ने हालांकि विवाद से खुद को अलग रखा. पार्टी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने लखनऊ में पीटीआई-भाषा को बताया ‘‘सेंगर की तस्वीर विज्ञापन में देना किसी की निजी पसंद हो सकती है. पार्टी और सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है.'' उन्होंने कहा ‘‘पार्टी और सरकार को जो करना था, वह कर किया जा चुका है। हमारी सेंगर के साथ कोई सहानुभूति नहीं है.''

सेंगर पर 2017 में एक नाबालिग लड़की से अपने उन्नाव स्थित आवास पर बलात्कार करने का आरोप है. तब पीड़िता की उम्र 17 साल थी. सेंगर को कुछ ही दिन पहले भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था. पिछले साल अप्रैल में पीड़िता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की थी. घटना के बाद एक मामला दर्ज किया गया था. इस घटना के अगले दिन पीड़िता के पिता की पुलिस की हिरासत में मौत हो गई थी.

उन्नाव रेप पीड़िता और वकील की हालत नाजुक, वेंटिलेटर पर रखा गया

टिप्पणियां

गत 27 जुलाई को पीड़िता और उसके परिवार को लेकर जा रही कार को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी. दुर्घटना में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे. पीड़िता और वकील को पहले लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया. बाद में उच्चतम न्यायालय के आदेश पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था जहां अभी उनका इलाज चल रहा है

Video: उन्नाव मामले में अदालत ने कुलदीप सेंगर पर आरोप तय किए



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement