सरकारी फैक्ट चेक : फर्ज़ी संगठन है 'ऑफिस ऑफ द स्पेशल डिफेंस पर्सनेल फोरम'

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक रोजगार समाचार पत्र 'रोजगार समाचार' के 15-21 अगस्त के संस्करण में केंद्र सरकार में नौकरी के झूठे विज्ञापन को लेकर एक नॉटिफिकेशन जारी किया है.

सरकारी फैक्ट चेक : फर्ज़ी संगठन है 'ऑफिस ऑफ द स्पेशल डिफेंस पर्सनेल फोरम'

कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय को लेकर रोजगार समाचार में छपा था झूठा विज्ञापन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • रोजगार समाचार में छपा झूठा विज्ञापन
  • कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय में 500 वैकेंसी की थी बात
  • PIB Fact Check ने कहा- फेक नोटिस
नई दिल्ली:

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक रोजगार समाचार पत्र 'रोजगार समाचार' के 15-21 अगस्त के संस्करण में केंद्र सरकार में नौकरी के झूठे विज्ञापन को लेकर एक नॉटिफिकेशन जारी किया गया है. इस विज्ञापन में कहा गया था कि कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के "Office of the Special Defence Personnel Forum" में 500 वैकेंसी खाली हैं. सरकार की फैक्ट चेक संस्था PIB Fact Check ने बताया कि यह भर्ती का फेक नोटिस है. रोजगार समाचार ने इस नोटिस को वापस ले लिया है. PIB Fact Check ने बताया है कि कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के तहत इस नाम की कोई संस्था ही नहीं है. 

रोजगार समाचार की ओर से कहा गया, 'रोजगार समाचार के 15-21 अगस्त, 2020 के संस्करण में 'Office of the 'Special Defence' Personnel Forum' की ओर से निकाली गई वैकेंसी के विज्ञापन को वापस लिया जा रहा है क्योंक इसकी सत्यता प्रमाणित नहीं है. संबंधित मंत्रालय में ऐसी कोई संस्था नहीं है. रोजगार समाचार के 22-28 अगस्त, 2020 संस्करण में भूल-सुधार प्रकाशित किया जा रहा है. असुविधा के लिए खेद है. हम अपने पाठकों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि रोजगार समाचार में विज्ञापनों की प्रमाणिकता पर भविष्य में सवाल न उठे, इसके लिए अपने वेरिफिकेशन प्रॉसेस में सुधार ला रहे हैं.'

वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, एक हफ्ते में रोजगार समाचार की एक लाख से ज्यादा प्रतियां बिकती हैं. इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही प्रकाशित किया जाता है और यह कहा जा सकता है कि बड़ी संख्या में नौकरी ढूंढने वाले लोग हार्ड कॉपी या समाचार पत्र ही खरीदते हैं. रोजगार समाचार की ओर से कहा गया है कि वह अपने अगले संस्करण में भूल-सुधार प्रकाशित करेगा.

Video: काम की तलाश में लौटे कामगार, अपने राज्यों में नहीं मिला रोजगार

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com