इंदौर-पटना ट्रेन हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

इंदौर-पटना ट्रेन हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321) रविवार तड़के कानपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 200 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

 
बचावकर्मियों ने कोल्ड गैस कटर के जरिये दुर्घटनाग्रस्त बोगियों को काट कर जिंदा बचे लोगों को बाहर निकाला. इस हादसे में 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.
 

रेलमंत्री सुरेश प्रभु हालात का जायज़ा लेने घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं. रेलमंत्री ने सुबह ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया और बताया कि राहत एवं बचाव का काम जारी है. उन्होंने बताया कि उन्होंने कहा, सारी चिकित्सीय सहायता दी जा रही है. रेल मोबाइल मेडिकल यूनिट्स को घटनास्थल पर भेजा गया है. सभी घायलों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.
 

दुर्घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम को भी भेजा गया है गृहमंत्री ने एनडीआरएफ के प्रमुख ओ पी सिंह से राहत एवं बचाव अभियानों में रेलवे प्रशासन एवं उत्तर प्रदेश सरकार को हर मदद उपलब्ध करवाने के लिए कहा है.
 

हादसे के वक्त इस ट्रेन में करीब 500 यात्री सवार थे और देर रात होने की वजह से सब सो रहे थे.
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com