हिमाचल विधानसभा चुनाव मैदान की तस्वीर हुई साफ, कुल 349 उम्मीदवार

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर मतदान 9 नवंबर को, सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के सभी सीटों पर प्रत्याशी

हिमाचल विधानसभा चुनाव मैदान की तस्वीर हुई साफ, कुल 349 उम्मीदवार

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • धर्मशाला से सबसे ज्यादा 12 उम्मीदवार मैदान में
  • सीएम वीरभद्र सिंह का अर्की सीट पर चार पक्षीय मुकाबला
  • विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से मैदान में
शिमला:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत नौ नवंबर को होने वाले मतदान के लिए नाम वापस लेने की गुरुवार को आखिरी तारीख थी. अब चुनाव मैदान में कुल 349 उम्मीदवार हैं.

राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने सभी 68 सीटों पर अपने - अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि माकपा 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. धर्मशाला से सबसे ज्यादा 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. इसके बाद कारसोंग (एससी) में 10 उम्मीदवार हैं.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अर्की सीट पर चार पक्षीय मुकाबले का सामना कर रहे हैं. वहां से भाजपा से रत्तन सिंह पाल उम्मीदवार हैं. विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से मैदान में हैं. वहां पांच पक्षीय मुकाबले में कांग्रेस की ओर से राजिंदर राणा उम्मीदवार हैं. प्रदेश भाजपा प्रमुख सतपाल सिंह सत्ती पांच पक्षीय मुकाबले में कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा का सामना कर रहे हैं. वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खु भाजपा विधायक विजय अग्निहोत्री के खिलाफ नदौन सीट पर चुनावी मैदान में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : 9 नवंबर को मतदान

राज्य में एकमात्र चरण में नौ नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी.
(इनपुट भाषा से)