अपराधियों के साथ तस्वीरें : तेजप्रताप यादव ने कहा, भाजपा नेताओं को भी जारी हों नोटिस

अपराधियों के साथ तस्वीरें : तेजप्रताप यादव ने कहा, भाजपा नेताओं को भी जारी हों नोटिस

तेजप्रताप यादव के साथ मोहम्मद कैफ (फाइल फोटो).

खास बातें

  • बिहार के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या का मामला
  • तेजप्रताप, शहाबुद्दीन और बिहार सरकार को कोर्ट का नोटिस
  • मामले को दिल्ली स्थानांतरित करने के लिए रंजन की पत्नी की याचिका
पटना:

सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के संबंध में नोटिस जारी किया है. इसके बाद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने आज कहा कि इसी तरह के नोटिस भाजपा के उन नेताओं के खिलाफ भी जारी होने चाहिए, जो तस्वीर में मामले के एक संदिग्ध तथा अन्य अपराधियों के साथ नजर आए थे.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं उच्चतम न्यायालय के आदेश का सम्मान करता हूं लेकिन कहना चाहता हूं कि ऐसे नोटिस भाजपा नेताओं के खिलाफ भी जारी होने चाहिए थे जो पत्रकार हत्याकांड के संदिग्ध तथा अन्य अपराधियों के साथ तस्वीर में दिखाई पड़े थे.’’ उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय की जब शीर्ष अदालत की न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने नोटिस जारी करके मामले को बिहार के सीवान से दिल्ली स्थानांतरित करने की पत्रकार की पत्नी की मांग वाली याचिका पर तेजप्रताप, राजद नेता शहाबुद्दीन और बिहार सरकार से जवाब मांगा था.

पढ़ें- पत्रकार राजदेव रंजन मर्डर केस : सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन और तेज प्रताप को भेजा नोटिस

पत्रकार हत्याकांड के संदिग्ध मोहम्मद कैफ के साथ तस्वीर सामने आने पर पैदा विवाद पर अपना पिछला बयान दोहराते हुए लालू के बेटे ने कहा कि कुछ कार्यक्रमों के दौरान हजारों लोग उनके साथ अपनी तस्वीरें खिंचवाते हैं जिन्हें वे निजी रूप से नहीं जानते हैं.

तेजप्रताप ने कहा, ‘‘क्या किसी के माथे पर उसकी पृष्ठभूमि के बारे में लिखा होता है?’’ राजद नेता शहाबुद्दीन का शार्पशूटर माने जाने वाले कैफ ने बीते बुधवार को सीवान की अदालत में आत्मसमर्पण किया था और उसे जेल भेजा गया है. इससे पहले वह फरार चल रहा था.

इस विवाद के बीच तेजप्रताप के भाई और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के साथ कैफ की तस्वीरें डाली थीं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार भाजपा नेताओं सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव की इकबाल शेख के साथ तस्वीरें भी डाली थीं जिसका नाम पिछले सप्ताह पटना के एक छाया पत्रकार के बेटे आकाश डे की हत्या के सिलसिले में सामने आया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com