NDTV Khabar

वैष्णो देवी मंदिर जा रहे दिल्ली के श्रद्धालु की रास्ते में मौत

अधिकारी ने बताया कि उसके शव को कटरा के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वैष्णो देवी मंदिर जा रहे दिल्ली के श्रद्धालु की रास्ते में मौत

दर्शन के दौरान श्रद्धालु की हुई मौत

नई दिल्ली: जम्मू - कश्मीर के रियासी जिले में स्थित वैष्णो देवी मंदिर जा रहे एक श्रद्धालु का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मृतक दिल्ली का रहने वाला था. पुलिस ने मृतक युवक की पहचान 30 वर्षीय मुकेश शर्मा के रूप में की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार वह शुक्रवार शाम मंदिर के नए मार्ग पर बैटरी कार पाइंट के पास बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें निकटवर्ती डिस्पेंसरी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस के अनुसार मुकेश अपनी पत्नी के साथ दर्शन करने आया थे.अधिकारी ने बताया कि उसके शव को कटरा के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया.

यह भी पढ़ें: वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा के जंगलों में लगी आग पर पाया गया काबू, यात्रा फिर शुरू

गौरतलब है कि 2015 में वैष्णों देवी में हैलीकॉप्टर हादसे में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. इस हादसे में पायलट समेत 7 की मौत हो गई थी. यह हेलीकॉप्टर वैष्णो देवी श्रद्धालुओं को लेकर जा रहा था. खबरों के मुताबिक, यह हेलीकॉप्टर हवा में ही आग के गोले में तब्दील हो गया था. यह हेलीकॉप्टर महिला पायलट सुनीता विजयन उड़ा रही थीं. हादसे की वजह से कटरा से सांझी छत के लिए हेलीकॉप्टर सेवा रोक दी गई.जम्‍मू के कटरा में हुए हेलीकॉप्‍टर हादसे में यह बात सामने आ रही है कि उड़ान भरते ही हेलीकॉप्‍टर से एक पक्षी टकरा गया था जिसके बाद वह बेकाबू होकर क्रैश हो गया. इस हादसे में पायल व हेलीकॉप्‍टर में सवार 6 श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: अब सिर्फ 3 मिनट में पहुंच सकेंगे मां वैष्णो देवी की गुफा से भैरो मंदिर

हेलीकॉप्‍टर सांझी छत से कटरा लौट रहा था. हादसे के प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि पायलट सुमीता विजयन खुले इलाके में हेलीकॉप्‍टर को सुरक्षित उतारने की कोशिश कर रही थी जब वह क्रैश हो गया. वायुसेना की पूर्व पायलट सुनीता हालांकि कामयाब नहीं हो सकीं क्‍योंकि हेलीकॉप्टर के पिछले हिस्‍से में लगा रॉटर क्षतिग्रस्‍त हो चुका था और वह नियंत्रण से बाहर हो गया था. एक इंजन वाला यह हेलीकॉप्‍टर साल 2010 में बना था. जम्‍मू कश्‍मीर के उप मुख्‍यमंत्री निरमल सिंह ने बताया, 'हेलीकॉप्‍टर के क्रैश होने की जगह से एक मरा हुआ पक्षी मिला है. ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्‍टर पक्षी से टकरा गया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. हम मामले की आगे की जांच करेंगे.

टिप्पणियां
VIDEO: वैष्णो देवी के पास आग पर काबू.


हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की पहचान पायलट सुनीता विजयन और छह श्रद्धालु- अर्जुन सिंह, महेश्वर, वंदना, अक्षिता, अमृतपाल सिंह और सचिन के रूप में हुई है. हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होते ही आग की लपटों से घिर गया.जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस प्रमुख सहित वरिष्ठ पुलिस एवं नागरिक प्रशासन अधिकारी हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गए. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement