आईआईएम कोलकाता के कैंपस प्लेसमेंट में सर्वाधिक वेतन में 25 फीसदी बढ़ोतरी

आईआईएम कोलकाता के कैंपस प्लेसमेंट में सर्वाधिक वेतन में 25 फीसदी बढ़ोतरी

कोलकाता:

आईआईएम कोलकाता के कार्यकारियों के लिए एक साल के पाठ्यक्रम के लिए कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों को बेहतर वेतन पैकेज की पेशकश की गई है। इस पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए जो सर्वाधिक वेतन की पेशकश की गई है वह पिछले साल के मुकाबले 24.8 प्रतिशत ज्यादा है। इस पाठ्यक्रम से जुड़े छात्रों को सर्वाधिक 33.7 लाख सालाना वेतन की पेशकश की गई है।

पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम फॉर एक्जक्यूटिव (पीजीपीईएक्स) के आठवें बैच के छात्रों के लिए औसत वेतन 21.6 प्रतिशत बढ़कर 22.69 लाख सालाना रहा। कुल 50 छात्रों के बैच में 44 उम्मीदवारों को 54 पेशकश की गई है।

एसेंचर, आमेजन, डेल, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, फोर्ड मोटर्स (आईटी), स्नैपडील, एटोस कंसल्टिंग, डेलायट, ओराकल, सीईएससी, ओमनी एक्टिव तथा माइक्रोमैक्स सहित कुल 55 कंपनियों ने मध्यम स्तर से लेकर वरिष्ठ प्रबंधन स्तर की नौकरी पेशकश के लिए कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा लिया।

नियुक्ति में आईटी : परामर्श तथा आईटी उत्पाद कंपनियां आगे रही। इन दोनों क्षेत्रों से क्रमश: 12 तथा 10 नौकरियों की पेशकश की गई। उसके बाद ई-कामर्स कंपनियों का स्थान रहा, जिन्होंने आठ नौकरियों की पेशकश की। जिन अन्य क्षेत्रों ने आक्रमक तरीके से नियुक्ति की उसमें, केपीओ, बिजली, बीपीओ तथा रीयल एस्टेट कंपनियां शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com