यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'केजरीवाल की यात्रा के दौरान साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश'

खास बातें

  • इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) ने अपने नेता अरविंद केजरीवाल की आगामी 1 नवम्बर को होने वाली फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान कांग्रेस द्वारा साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।
फर्रुखाबाद:

इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) ने अपने नेता अरविंद केजरीवाल की आगामी 1 नवम्बर को होने वाली फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान कांग्रेस द्वारा साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

आईएसी नेता संजय सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के कुछ और मामले उजागर करने के इरादे से आगामी 1 नवम्बर को हो रही केजरीवाल तथा उनके सहयोगियों की फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान कांग्रेस के स्थानीय नेता अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा केजरीवाल का पुतला जलवाकर साम्प्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का कुचक्र रच रहे हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि केन्द्रीय कानूनमंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा हाल में केजरीवाल को फर्रुखाबाद से सही सलामत वापस लौटने की चुनौती के मद्देनजर भारतीय किसान यूनियन के लाठीबंद कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल की फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान उनकी हिफाजत का जिम्मा लिया है। वे कार्यकर्ता सिर्फ सुरक्षा व्यवस्था सम्भालेंगे और उनका किसी भी प्रकार का हिंसक माहौल पैदा करने का कोई इरादा नहीं है।

उधर, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आफताब हुसैन ने बताया कि आगामी 1 नवम्बर को केजरीवाल की फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता लोकतांत्रिक ढंग से विरोध प्रदर्शित करेंगे। उस दिन पार्टी कारकुन ‘मैं सलमान हूं’ नारा लिखी टोपी लगाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, केजरीवाल और खुर्शीद समर्थकों के बीच जारी जबानी जंग के मद्देनजर अभिसूचना अधिकारियों के दल ने शहर आकर यहां की नब्ज टटोलने की कोशिश की। जोनल अधिकारी माईलाल ने बताया कि उनकी टीम आईएसी तथा कांग्रेस समर्थकों में चल रही जबानी जंग का जायजा लेकर अपनी रिपोर्ट देगी।