यह ख़बर 25 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बंगले में और रहने देने की लालू की अपील सरकार ने ठुकराई

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद को यहां लुटियन जोन में तुगलक रोड स्थित सरकारी बंगले में और अधिक समय तक रहने देने के लिए उनके अनुरोध को सरकार ने खारिज कर दिया है।

शहरी विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'तुगलक रोड पर टाइप 3 बंगले में लालू के रहने के लिए बढ़ाया गया समय 31 अक्तूबर को समाप्त होने के बाद उन्हें बेदखली का नोटिस जारी किया जा चुका है।'

अधिकारी ने कहा कि राजद अध्यक्ष ने पिछले हफ्ते शहरी विकास मंत्रालय में अर्धन्यायिक प्राधिकरण के समक्ष अपने विचार रखते हुए सूचित किया था कि उन्होंने शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू से बंगले में रहने की अवधि और बढ़ाने का अनुरोध किया था।

शहरी विकास मंत्रालय ने अर्धन्यायिक प्राधिकरण को दिए जवाब में कहा, 'लालू के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया गया है और लालू को भी यह जानकारी दे दी जाएगी।'

आगे की कार्रवाई के संबंध में अधिकारी ने कहा, 'लालू को पैकिंग के लिए और बंगला खाली करने के लिए कुछ समय दिया जाएगा।'

लालू तुगलक रोड स्थित बंगले में 2004 से रह रहे हैं। चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने और संसद सदस्यता समाप्त होने के बाद उन्हें बंगला खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था।

हालांकि उन्होंने तत्कालीन शहरी विकास मंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर बंगले में रहने की अवध बढ़ाने का अनुरोध किया था और आवास पर सरकार की कैबिनेट समिति ने राजद अध्यक्ष को 31 अक्तूबर, 2014 तक बंगले में रहने की अनुमति दे दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू की लोकसभा सदस्यता चले जाने के साथ उनकी पार्टी राजद को भी अब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त नहीं है। किसी राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष राजधानी में आवास के लिए दावा कर सकता है।