यह ख़बर 22 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएम ने की राष्ट्रपति से मुलाकात, सीपी जोशी को रेल मंत्रालय का प्रभार

खास बातें

  • मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शाम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले और दोनों ने देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। एक अन्य घटनाक्रम में, केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी को रेलवे का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
नई दिल्ली:

मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शाम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले और दोनों ने देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता वेणु राजमणि ने बताया कि यह भेंट करीब 45 मिनट तक चली। इस दौरान दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

लोकसभा में 19 सदस्यों वाली तृणमूल कांग्रेस के कांग्रेस की अगुवाई वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार से समर्थन वापसी का पत्र देने के एक दिन बाद यह भेंट हुई है। सरकार और कांग्रेस ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बाहर से समर्थन देने से सत्तारूढ़ गठबंधन के पास 545 सदस्यीय लोकसभा में 300 से ज्यादा सांसद हैं जो सामान्य बहुमत 273 से ज्यादा है।

सिंह की मुखर्जी से भेंट खुदरा कारोबार में एफडीआई और डीजल के दाम में वृद्धि के पक्ष में प्रधानमंत्री की जोरदार वकालत के बीच भी हुई है।

एक अन्य घटनाक्रम में, केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी को रेलवे का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता वेणु राजामनी के मुताबिक जोशी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सलाह पर अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

कैबिनेट में फेरबदल की संभावनाओं के बीच प्रधानमंत्री ने शानिवार को राष्ट्रपति से मुलाकात की जिसके बाद जोशी को अतिरिक्त प्रभार देने की घोषणा की गई। जोशी के पास सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय पहले से ही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रपति ने रॉय एवं तृणमूल कांग्रेस के पांच अन्य मंत्रियों का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया। लोकसभा में 19 सदस्यों वाले तृणमूल कांग्रेस ने संप्रग सरकार से समर्थन वापस ले लिया।