यह ख़बर 05 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर चर्चा नहीं : नायडू

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एम वेंकैया नायडू ने हैदराबाद में बुधवार को कहा कि शुक्रवार से गोवा में होने वाली पार्टी की त्रिदिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर चर्चा नहीं होगी।
हैदराबाद:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एम वेंकैया नायडू ने हैदराबाद में बुधवार को कहा कि शुक्रवार से गोवा में होने वाली पार्टी की त्रिदिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर चर्चा नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर चर्चा करने या इस बारे में कोई निर्णय लेने वाला मंच नहीं है।

भाजपा नेता ने इस बात से इनकार किया कि इस मुद्दे पर पार्टी में 'गृहयुद्ध' छिड़ा है। उन्होंने कहा कि संसदीय बोर्ड उचित समय पर बैठक कर इस मुद्दे पर फैसला लेगा।

वेंकैया ने यहां संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पार्टी की किसी स्तर की बैठक में कभी इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई है और इसको लेकर पार्टी में कोई मतभेद नहीं है।

नायडू ने कहा, "नरेंद्र मोदी देश में सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं। स्वाभाविक रूप से पार्टी के बाहर इस मुद्दे पर चर्चा होती रहती है। लोग विभिन्न तरह के सुझाव देते रहते हैं।"

उन्होंने कहा, "मीडिया भी यह मुद्दा उठाता रहा है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मीडिया का एक धड़ा लोगों के मन में यह धारणा उत्पन्न कर रहा है कि भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और आपस में गंभीर मतभेद है।"

नायडू ने कहा कि कुछ लोगों को भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता हजम नहीं हो रही है और कुछ लोग जो नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से बेचैन हैं, वे ही ऐसा दुष्प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हम जनतांत्रिक पार्टी हैं। लोगों को अपना विचार रखने का हक है। पार्टी नेतृत्व इस मुद्दे पर बैठक करेगा, विचार-विमर्श करेगा और उसके बाद सर्वसम्मति से फैसला लेगा। इसमें कोई समस्या नहीं आएगी।"

नायडू ने कहा कि कुछ लोग वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी द्वारा ग्वालियर में दिए गए उस बयान का गलत अर्थ लगा रहे हैं, जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना प्रतिष्ठित नेता अटल बिहारी वाजपेयी से की थी।

उन्होंने कहा, "चूंकि आडवाणी मध्य प्रदेश के दौरे पर थे और चौहान ने उस पिछड़े राज्य के विकास के लिए बहुत अच्छा काम किया है, इसलिए उन्होंने चौहान को बधाई दी। उन्होंने नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी थी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नायडू ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा होगी।