तमिलनाडु में PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हमारी सरकार आने पर GST का पुनर्गठन होगा

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है. वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए. 

तमिलनाडु में PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हमारी सरकार आने पर GST का पुनर्गठन होगा

तीन दिवसीय दौर पर तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने के लिए कोयम्बटूर पहुंच गए हैं. तमिलनाडु में मई महीने में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. तीन दिन के दौरे पर तमिलनाडु आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा. साथ ही एमएसएमई क्षेत्र के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि UPA सरकार की यह प्रतिबद्धता है कि जब हम सत्ता में आएंगे, तो हम जीएसटी का पुनर्गठन करेंगे:

इससे पहले, राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है. वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि न्यू इंडिया की उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोगों को देश में दूसरे दर्जे का नागरिक होना चाहिए. इस देश में कई भाषाएं हैं, हम महसूस करते हैं कि सभी भाषाओं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी का इस देश में स्थान है.

राहुल गांधी तीन दिन तक पश्चिमी तमिलनाडु में प्रचार करेंगे. इस दौरान वह तिरुपुर, इरोड और करुर समेत 5 जिलों को कवर रहेंगे. इन जिलों में सत्ताधारी दल एआईएडीएमके का खासा प्रभाव माना जाता है. राज्य के दो दिग्गज नेताओं जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद राज्य का पहला विधानसभा चुनाव है. 2019 के लोकसभा चुनाव में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने 39 सीटों में से 38 सीटें जीती थीं. 


इस महीने राहुल गांधी का यह दूसरा तमिलनाडु दौरा होगा. इससे पहले वह 14 जनवरी को पोंगल के मौके पर ‘जल्लीकट्टू' कार्यक्रम में शामिल होने मदुरै पहुंचे थे. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता चुनाव प्रचार का आगाज पश्चिमी तमिलनाडु से करेंगे, जो मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी का गृह क्षेत्र है. वह सलेम जिले से ताल्लुक रखते हैं.

वीडियो: ...तो जून में मिलेगा कांग्रेस को नया अध्यक्ष

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com