यह ख़बर 12 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दीवाली बधाई संदेश में मनमोहन ने जताई आशावाद के नए दौर की आस

खास बातें

  • पिछले कुछ महीनों से कथित निराशावाद के माहौल को लेकर चिंतित प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दीवाली के अवसर पर यह उम्मीद जताई है कि देशवासियों के लिए ‘आशावाद का नया दौर’ शुरू होगा।
नई दिल्ली:

पिछले कुछ महीनों से कथित निराशावाद के माहौल को लेकर चिंतित प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दीवाली के अवसर पर यह उम्मीद जताई है कि देशवासियों के लिए ‘आशावाद का नया दौर’ शुरू होगा।

दीवाली के बधाई संदेश में मनमोहन ने लोगों के लिए शांति एवं समृद्धि की कामना की।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल प्रकाशपर्व हर देशवासियों के लिए आशावाद के नए दौर का प्रतीक होगा।

मनमोहन सरकार भ्रष्टाचार के कई आरोपों से जूझ रही तथा खुदरा क्षेत्र में एफडीआई जैसे आर्थिक फैसलों पर उसे आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि प्रधानमंत्री लगातार कह रहे है कि नकारात्मक और निराशावाद के निरर्थक माहौल से देश को नुकसान पहुंचेगा खासकर निवेश संभावनाएं प्रभावित होंगी।

शनिवार को उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार ने निराशा का माहौल दूर किया है।

इससे पहले, टेलीविजन पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने लोगों से विभिन्न आर्थिक फैसलों पर फैलाए जा रहे दुष्प्रचार में नहीं आने का आह्वान किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश को 1991 जैसे आर्थिक संकट में फंसने के खिलाफ आगाह करते हुए उन्होंने कहा था देश को उच्च और समग्र वृद्धि के मार्ग पर लाने के लिए कठिन फैसले करने का वक्त आ गया है।