यह ख़बर 15 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएम को उम्मीद, जल्द पास होगा लोकपाल विधेयक

खास बातें

  • प्रस्तावित लोकपाल को अंतिम रूप देने में राजनीतिक आम सहमति के अभाव के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज उम्मीद जताई कि इस विधेयक को राज्यसभा में पारित कराने में राजनीतिक दल मदद करेंगे।
नई दिल्ली:

प्रस्तावित लोकपाल को अंतिम रूप देने में राजनीतिक आम सहमति के अभाव के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज उम्मीद जताई कि इस विधेयक को राज्यसभा में पारित कराने में राजनीतिक दल मदद करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, लोकसभा ने लोकपाल विधेयक पारित कर दिया है। हमें उम्मीद है कि राज्यसभा में इस विधेयक को पारित करने में सभी राजनीतिक दल हमारी मदद करेंगे। उल्लेखनीय है कि लोकपाल विधेयक को लोकसभा पिछले साल पारित कर चुकी है। इस समय यह राज्यसभा की प्रवर समिति के पास है और सरकार को उम्मीद है कि मानसून सत्र के दौरान ही इसे पारित कराने के लिए उच्च सदन में पेश किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह ने कहा, सरकार और प्रशासन के काम को पारदर्शी और जवाबदेह बनाने का हमारा संकल्प बरकरार है। लोकसेवकों के काम में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने और उसमें भ्रष्टाचार कम करने की कोशिश हम जारी रखेंगे, लेकिन हम यह भी ध्यान रखेंगे कि इससे राष्ट्रहित में फैसले लेने वाले अधिकारियों के मनोबल को बेबुनियाद शिकायतों और गैर-जरूरी अदालती कार्रवाइयों से नुकसान न पहुंचे।