NDTV Khabar

पीएम ने कांग्रेस को कहा- 'डील' करने वाली पार्टी और लालू यादव को मिली पांच दिन की पैरोल, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर हमला किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम ने कांग्रेस को कहा- 'डील' करने वाली पार्टी और लालू यादव को मिली पांच दिन की पैरोल, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी की फाइल फोटो

नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर हमला बोला. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सत्ता में रहने के लिए जानबूझकर खेल करने का आरोप लगाया है. पीएम मोदी ने कर्नाटक के चिकमगलुर में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही. वहीं एएसआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि काई और गंदी जुराबों के चलते बदल रहा है ताजमहल का रंग. सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए एएसआई को फटकार भी लगाई है. उधर, दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बुधवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने लश्कर के बड़े मॉड्यूल का भांडाफोड करते हुए उसके 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. एक अन्य बड़ी खबर में पीएम मोदी दुनिया के 10 सबसे ताकतवर हस्तियों में शामिल हो गए हैं. इस लिस्ट में चीन के राष्ट्रपति चिनफिंग सबसे ऊपर हैं. उधर, लालू प्रसाद यादव को बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए 5 दिन की पैरोल दिया गया है. वह बुधवार शाम तक पटना पहुंच जाएंगे. गौरतलब है कि लालू यादव चारा घोटाले में आरोपी साबित होने के बाद सजा काट रहे हैं. पढ़ें दिन भर की 5  बड़ी खबरें... 


1. चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'
 
modi

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को चिकमगलुर में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस केवल सत्ता में रहना चाहती है. 1978 में, इंदिरा जी सत्ता में आईं, आपके वोट ले गईं, लेकिन इस क्षेत्र के लोगों की कभी परवाह नहीं की. कांग्रेस ने कभी चिकमगलूर के लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोचा. सोनिया जी ने भी बेल्लारी से चुनाव लड़ा, लेकिन यहां किए गए वादे का क्या हुआ. उन्होंने कहा कि जब भारत की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है, तब ये कांग्रेस बेशर्मी से आर्मी रॉन्ग, कांग्रेस राइट बोलने का दुस्साहस करती है. इस देश में चुने हुए उपराष्ट्रपति अपनी संवैधानिक जिम्मेवारी निभाते हैं, और जब उनकी गलत कामों में साथ नहीं देते , तो वह उन्हें भी गाली देने लगते हैं. अगर पुलिस और सुरक्षा बल, दुश्मनों, आतंकियों, नक्सलियों को मारते हैं, तो ये उन पर भी सवाल उठाते हैं. 


2.SC में ASI ने कहा, काई और गंदी जुराबों के चलते बदल रहा है ताजमहल का रंग
 
tajmahal

ताजमहल का रंग बदलने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय पुरातत्त्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) को फटकार लगाई है. वहीं ASI ने काई और गंदी जुराबों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 1996 में पहली बार ताजमहल को लेकर आदेश जारी किया लेकिन 22 साल बाद भी कुछ नहीं हुआ. ASI के ये कहने कि ताजमहल को काई और कीड़े-मकोड़े (इंसेक्ट) से नुकसान हो रहा है इस पर सुप्रीम कोर्ट नाराज हो गया. ASI ने कहा कि ताजमहल पर काई उड़कर जमा हो रही है. सुप्रीम कोर्ट ने ASI को फटकार लगते हुए पूछा कि ताजमहल को काई व कीड़ा-मकोड़े (इंसेक्ट) कैसे नुकसान पहुंचा सकते है. कोर्ट ने कहा कि ASI समझना नहीं चाहता कि ताजमहल में समस्या है ? 


3.जम्‍मू-कश्‍मीर: लश्‍कर के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 आतंकी गिरफ्तार
 
lashkar

जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने लश्कर के बड़े मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है. लश्कर के 6 आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक़, गिरफ़्तार किए गए लश्कर आतंकी पिछले हफ़्ते बारामूला शहर में तीन स्थानीय लोगों की हत्या में शामिल थे. आतंकियों के पास से हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है.आपको बता दें कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के गिरफ्तार आतंकवादी जबीउल्ला ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए ) को बताया था कि वह सुरक्षाबलों पर ‘‘ बड़े पैमाने पर हमले ’’ करने के लिए भारत में घुसा था. एनआईए के अनुसार , उसने पूछताछ के दौरान एजेंसी से कहा कि वह इस साल मार्च में लश्कर के पांच अन्य सदस्यों के साथ सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए हथियारों के साथ भारत में घुसा था लेकिन उसके द्वारा हमला करने से पहले ही उनकी सुरक्षा बलों से मुठभेड़ हो गई जिसमें उसकी टीम के सदस्य मारे गये. इसने कहा , ‘‘ वह मुठभेड़ स्थल से फरार होने में कामयाब रहा. ’’ सुरक्षाबलों ने छह अप्रैल को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जुगियाल गांव से जबीउल्ला को गिरफ्तार किया था.


4.दुनिया की 10 सबसे ताकतवर हस्तियों में शुमार हुए नरेंद्र मोदी, सबसे ऊपर चिनफिंग
 
modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया की 10 सबसे ताकतवर हस्तियों में शुमार किया गया है. मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने यह सूची जारी की. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को हटाकार पहले पायदान पर जगह बनाने में सफल रहे. फोर्ब्स की दुनिया के 75 सबसे ताकतवर लोगों की सूची- 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 9 वें पायदान पर जगह मिली है. चिनफिंग ने पिछले लगातार चार वर्ष तक इस सूची में शीर्ष पर चले आ रहे पुतिन को दूसरे स्थान पर धकेल दिया है. सूची में तीसरे पायदान पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप, चौथे पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और पांचवें पर अमेजन प्रमुख जैफ बेजोस हैं. 


5. बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होंगे लालू, मिली पांच दिन की पैरोल

टिप्पणियां
चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के पांच दिन की पैरोल मिल गई है. लालू फिलहाल झारखंड की राजधानी रांची में स्थित रिम्स (अस्पताल) में अपना इलाज करा रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय महासचिव और लालू के करीबी भोला यादव ने मंगलवार को बताया था कि 10 से 14 मई को पार्टी प्रमुख की पैरोल के लिए सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक जेल को आवेदन दिया था. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement