NDTV Khabar

पीएम मोदी बोले, देश अब महिला नेतृत्व की बात कर रहा, GST परिषद की बैठक आज, अब तक की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के महिला मोर्चे की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से ‘ नमो एप ’ के जरिए बातचीत के दौरान कहा कि आज देश महिला विकास से आगे बढ़कर महिला के नेतृत्व बात कर रहा है.

135 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी बोले, देश अब महिला नेतृत्व की बात कर रहा, GST परिषद की बैठक आज, अब तक की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में भाजपा के महिला मोर्चे की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से ‘ नमो एप ’ के जरिए बातचीत के दौरान कहा कि आज देश महिला विकास से आगे बढ़कर महिला के नेतृत्व बात कर रहा है. वहीं, दिल्ली में एक आरोपी बिल्डर ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए 'मौत की छलांग' लगा दी. उधर GST परिषद की आज अहम बैठक होनी है. वहीं, आईपीएल में शुक्रवार को खेले गये मैच में  चेन्नई सुपर किंग्स को केकेआर ने 6 विकेट से हरा दिया. वहीं, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में शनिवार तक फिर से आंधी-तूफान आने की संभावना जताई जा रही है. 

1. NaMo ऐप पर बोले PM, आज का भारत महिला विकास से आगे बढ़कर महिला नेतृत्व की बात कर रहा है
 
modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में भाजपा के महिला मोर्चे की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से ‘ नमो एप ’ के जरिए बातचीत के दौरान कहा कि आज देश महिला विकास से आगे बढ़कर महिला के नेतृत्व बात कर रहा है. जब देश के विकास के लिए ऐसा मंत्र है, तो बीजेपी भी इसी मंत्र में विश्वास करती है. हमारे और हमारी पार्टी के लिए महिला फर्स्ट है. अगर आप हमारी कैबिनेट में देखेंगे तो महिलाओं को क्षमता के अनुसार उन्हें पोर्टफोलियो दिया गया है. 


२. दिल्ली: आरोपी बिल्डर को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, तो डर से उसने लगा दी 'मौत की छलांग'
 
modi

पुलिस से बचने की कोशिश ने एक शख्स की जान ले ली. साउथ दिल्ली के वसंत विहार में घर पर पुलिस टीम की छापेमारी और गिरफ्तारी के डर से बिल्डर ने घर की छत से छलांग लगाई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. दरअसल, पुलिस बिल्डर के घर छापेमारी और उसे गिरफ्तार करने गई थी, मगर बिल्डर घर की छत से कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई. 

३. GST परिषद की अहम बैठक आज, चीनी पर सेस लगाने का प्रस्‍ताव हो सकता है नामंजूर
 
modi

आज जीएसटी काउंसिल की बैठक है. इसमें जीएसटीएन और आईटी गुड्स में केंद्र और राज्य के हिस्से को लेकर फैसला हो सकता है. यह बैठक वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में होनी है. इस बैठक में राज्यों के वित्त मंत्री शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक परिषद चीनी पर सेस लगाने के प्रस्ताव को नामंज़ूर कर सकता है. चीनी पर सेस लगाने पर उत्तर-प्रदेश को छोड़कर सभी राज्य विरोध में हैं.

४. IPL 2018, KKR vs CSK: केकेआर की 6 विकेट से शानदार जीत, शुबमन गिल ने दिल जीता
 
kkr

शाहरुख खान की केकेआर ने युवा शुबमन गिल (नाबाद 57, 36 गेंद)  और कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 45, 18 गेंद) की बहुत ही टॉप क्लास बैटिंग की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का सिलसिला तोड़ते हुए उसे छह विकेट से हरा दिया. केकेआर से पहले बैटिंग का न्योता पाकर चेन्नई ने 20 ओवर के कोटे में 5 विकेट पर 177 रन बनाए.

टिप्पणियां
५. इन राज्यों में शनिवार तक फिर आ सकता है आंधी-तूफान, 5 बातों का जरूर रखें ध्यान
 
storm

यूपी और राजस्थान  में आये तूफान से 100 लोगो की मौत हो गई और करीब 300 घायल हो गये. करीब 135 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से चले तूफान ने जमकर तबाही मचाई है. तमाम घर पेड़ बिजली के खंबे, मोबाइल के टावर उखड़ गये. कई जगहों पर बिजली गिरने से आग लग गई. सैकड़ों की तादाद में मवेशी भी मारे गये हैं. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिये चेतावनी भी जारी कर दी है. मौसम विभाग ने राजस्थान के लिए खास तौर पर चेतावनी जारी की है. वहीं इसका असर उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में देखने को मिल सकता है. वहीं बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली और हरियाणा से सटे इलाकों में मौसम अधिक अप्रत्याशित हो सकता है. 

VIDEO: मिशन 2019 : कर्नाटक में जुबानी जंग तेज़


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement