मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में PM मोदी ने माना उद्धव ठाकरे का यह सुझाव

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के एक सुझाव को भी माना.

मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में PM मोदी ने माना उद्धव ठाकरे का यह सुझाव

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्रियों से बात करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच कोरोनावायरस (Coronavirus) खतरे को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए अलग, विशेष अस्पतालों की जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अगले कुछ सप्ताह तक सारा ध्यान जांच करने, संक्रमित लोगों का पता लगाने, उन्हें घरों, पृथक केन्द्रों या अस्पतालों में पृथक रखने पर होना चाहिए. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के एक सुझाव को भी माना. उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को यह सुझाव दिया था कि सभी धर्मगुरुओं से कहा जाए कि वे बड़े समागम का आयोजन करने से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखें. पीएम मोदी ने ठाकरे के इस विचार का भी समर्थन किया कि लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की मानसिक सेहत अच्छी होनी चाहिए. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी. 
 
बता दें कि प्रधानमंत्री ने इस दौरान राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा, "लॉकडाउन समाप्त होने के बाद जनजीवन को धीरे-धीरे सामान्य बनाने के लिये साझी रणनीति तैयार करना महत्वपूर्ण है." प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कान्फ्रेसिंग में कहा कि लॉकडाउन (बंद) समाप्त होने के बाद आबादी के फिर से घर से बाहर निकलने को ध्यान में रखते हुए राज्यों और केंद्र को एक रणनीति तैयार करनी चाहिए. 

पीआईबी की विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह वास्तव में सराहनीय है कि सभी राज्यों ने एक साथ और एक टीम के रूप में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये काम किया है. पीएम मोदी ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पिछले हफ्ते मंगलवार को देशभर में लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया था. कोविड-19 के प्रकोप और इससे जुड़े मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत है. पहली ऐसी बातचीत 20 मार्च को हुई थी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Covid-19: कोरोनावायरस को लेकर पीएम मोदी ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक