NDTV Khabar

पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने की UN में सुषमा के भाषण की तारीफ, कहा-आपने भारत का मान बढ़ाया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की तारीफ की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने आतंकवाद के खतरों पर एक कड़ा संदेश दिया.

474 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने की UN में सुषमा के भाषण की तारीफ, कहा-आपने भारत का मान बढ़ाया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री ने कहा कि सुषमा ने आतंकवाद के खतरों पर कड़ा संदेश दिया
  2. पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर सुषमा की तारीफ की
  3. गृह मंत्री ने कहा, आपने आतंकवाद पर पाक के दोहरेपन का पर्दाफाश कर दिया
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की तारीफ की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने आतंकवाद के खतरों पर एक कड़ा संदेश दिया.

यह भी पढ़ें : हम गरीबी से लड़ रहे हैं, हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है : सुषमा स्वराज
सुषमा ने अपने भाषण में पाकिस्तानी नेताओं से यह आत्मनिरीक्षण करने के लिए कहा था कि क्यों भारत को एक वैश्विक आईटी शक्ति के तौर पर पहचाना जाता है, जबकि पड़ोसी देश 'आतंकवाद का निर्यात करने वाले' के तौर पर बदनाम है. पीएम मोदी एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, 'आतंकवाद के खतरों पर सुषमा स्वराज जी द्वारा एक कड़ा संदेश दिया गया और हमें क्यों इस बुराई से मुकाबले के लिए एकजुट होना होगा'.

यह भी पढ़ें : UN में सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी, भाषण की 10 खास बातें

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुषमा ने वैश्विक चुनौतियों की पहचान करने में गहरी समझ दिखाई और एक बेहतर ग्रह निर्माण करने की भारत की प्रतिबद्धता को मजबूती से दोहराया. उन्होंने कहा, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संयुक्त राष्ट्र में बेहतरीन भाषण. उन्होंने विश्व मंच पर भारत को अत्यंत गर्व का अनुभव कराया'. वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, उकसावे के बावजूद उनका संतुलित बयान उनकी परिपक्वता और दृढ़ता को दर्शाता है. उन्होंने आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरेपन का पर्दाफाश कर दिया. 

VIDEO:यूएन में बोलीं सुषमा, हमने डॉक्टर बनाए, पाकिस्तान ने जेहादी
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'यूएनजीए में आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के रुख की प्रभावशाली, संतुलित एवं सूक्ष्म अभिव्यक्ति के लिए सुषमा स्वराज को बधाई'.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement