NDTV Khabar

संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पीएम मोदी बोले, काठमांडू को भारत से जोड़ेगी नई रेलवे लाइन

पीएम मोदी ने कहा कि भारत नेपाल का सहयोगी करता रहा है और आगे भी करता रहेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पीएम मोदी बोले, काठमांडू को भारत से जोड़ेगी नई रेलवे लाइन

पीएम मोदी और नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान

खास बातें

  1. नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए हुए हैं
  2. भारत नेपाल का सहयोगी करता रहा है : पीएम मोदी
  3. नेपाल के विकास में भारत के योगदान का लंबा इतिहास रहा है
नई दिल्ली: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए हुए हैं. शनिवार को पीएम मोदी और पीएम केपी शर्मा ओली ने एक संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत नेपाल का सहयोगी करता रहा है और आगे भी करता रहेगा. उन्‍होंने कहा कि नेपाल के विकास में भारत के योगदान का लंबा इतिहास रहा है और मैंने प्रधानमंत्री ओली को आश्वस्त किया है कि यह भविष्य में भी यह योगदान जारी रहेगा.  इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हम नेपाल के साथ जलमार्ग और रेलवे में सुधार करेंगे. इसके लिए आज विभिन्न कनेक्टिविटी परियोजनाओं की समीक्षा की गई. उन्‍होंने कहा कि हमारे मजबूत संबंध हैं इसलिए जब सुरक्षा की पहल की बात आती है तो हमारी खुली सीमाओं के दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं.  पीएम मोदी ने कहा कि काठमांडू (नेपाल) को भारत के साथ एक नई रेलवे लाइन की दिशा में काम करने के लिए सहमत हुए हैं. 

टिप्पणियां
Exclusive : मोदी सरकार का महत्वाकांक्षी चारधाम हाइवे प्रोजेक्ट न बन जाए कहीं विनाशकारी आपदा की वजह

आपको बता दें कि नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने मंगलवार को कहा कि वह भारत के साथ ऐसे किसी समझौते पर दस्तखत नहीं करेंगे जिससे नेपाल के गौरव और प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचे. ओली ने अपनी आगामी भारत यात्रा के बारे में संसद को जानकारी देते हुए सांसदों को आश्वस्त किया, ‘मैं ऐसा कोई समझौता नहीं करूंगा जो नेपाल के राष्ट्रीय हित के खिलाफ हो.’ 
वीडियो : 'भारत को नेपाल के गुस्से को समझना चाहिए'

ओली छह से आठ अप्रैल तक भारत यात्रा पर हैं और उनके साथ 53 सदस्यीय बड़ा प्रतिनिधिमंडल आया है. उनके साथ उनकी पत्नी राधिका शाक्य के अतिरिक्त विदेश मंत्री प्रदीप ज्ञावली, उद्योग मंत्री मातृका यादव, तथा भौतिक योजना एवं अवसंरचना मंत्री रघुबीर महासेठ भी हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement