NDTV Khabar

अब प्रधानमंत्री आवास योजना वाले घरों की रसोई में होगी पीएम मोदी और सीएम शिवराज की तस्वीर

प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने सभी स्थानीय निकायों को आदेश जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब प्रधानमंत्री आवास योजना वाले घरों की रसोई में होगी पीएम मोदी और सीएम शिवराज की तस्वीर

पीएम मोदी और शिवराज सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शिवराज सिंह सरकार का नया आदेश.
  2. घर की रसोई में पीएम मोदी की तस्वीर
  3. कांग्रेस ने इस कदम को गलत बताया.
नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों के दरवाजों और रसोई में जल्द ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर वाली सेरेमिक टाइल्स मेहमानों के स्वागत के लिये लगाई जाएंगी. हालांकि, इस मुद्दे पर कांग्रेस जहां गलत कदम बता रही है, वहीं बीजेपी इसके बचाव में उतर चुकी है.

प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने सभी स्थानीय निकायों को जारी आदेश में कहा है कि पीएमएवाई योजना के तहत बनने वाले मकानों में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीर वाली दो टाइल्स 450 x600 एमएम लगाई जाएं. इन दो टाइल में से एक किचन में प्लेटफार्म के ऊपर सामने की दीवार पर तथा दूसरी टाइल मकान के दरवाजे के ऊपर लगाने के निर्देश दिए गए हैं. टाइल्स में सबसे ऊपर 'सबका सपना-घर हो अपना भी लिखा होगा.

बताया जा रहा है कि टाइल्स में बाईं तरफ पीएम मोदी की तस्वीर होगी, दाईं ओर सीएम शिवराज की तस्वीर होगी. स्लोगन बीच में होगा. उसके ऊपर राज्य सरकार और बीजेपी के आदर्श दीन दयाल उपाध्याय की तस्वीर लगी होगी. 

सीएम शिवराज सिंह का दावा, अक्टूबर तक मध्य प्रदेश के हर गांव में बिजली

4 अप्रैल को जारी आदेश में प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने कहा है कि एक टाइल्स रसोई घर में लगाई जाएगी तो दूसरी घर के दरवाजे पर. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर 2 जनवरी को हुए बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह आदेश दिया था. हालांकि, कांग्रेस ने इस कदम को सरासर गलत बताया है. 

विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने कहा कि यह गरीबों के लिए सरकार की ओर से संचालित स्कीम है और इसके ऊपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. सत्ता में बैठी पार्टी टाइल्स पर मोदी जी और शिवराज जी की तस्वीर लगाकर गलत नजीर पेश कर रही है. हालांकि, बीजेपी इसे कतई गलत नहीं मान रही है. 

Exclusive: बीजेपी के 15 साल के राज में मध्‍य प्रदेश की एक चौथाई आबादी बनी मजदूर!

टिप्पणियां
प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोई मंशा नहीं है. यह देश के इतिहास में पहली बार है कि हर गरीब को एक घर उपलब्ध कराने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है. अगर प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें प्रवेश द्वार पर और रसोई के अंदर रखी जा रही है, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है."

VIDEO: मध्य प्रदेश: अब CM शिवराज से नाराज हुए ब्राह्मण


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement