NDTV Khabar

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, नेतृत्व को सराहा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने 1991 के बाद देश में हुए आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री की प्रशंसा की. उन्होंने ट्वीट किया है, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, नेतृत्व को सराहा

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय इतिहास के ‘‘मुश्किल दौर’’ में उनके ‘‘अहम नेतृत्व’’ के लिए उनकी प्रशंसा की. आर्थिक सुधारों के दौरान 1991 से 1996 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे राव की 97 वीं जयंती पर मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘अपने पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी जयंती पर नमन करते हैं. श्री राव का सभी लोग एक ऐसे राजनेता के रूप में सम्मान करते हैं जिन्होंने मुश्किल दौर में भारत का सफल नेतृत्व किया था.’ उन्होंने लिखा है, 'अपरिमित बुद्धिमतता के मालिक राव ने एक विद्वान के रूप में भी अपनी छाप छोड़ी है. 
 
'नरसिम्हा राव कोई आर्थिक मसीहा नहीं थे, नेहरू की नीतियां फेल हुईं तो मजबूरी में उठाया कदम'

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने 1991 के बाद देश में हुए आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री की प्रशंसा की. उन्होंने ट्वीट किया है, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि. वह ऐसे विद्वान थे जिन्होंने भारत के आर्थिक सुधारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. श्री राव को अपने ज्ञान और बुद्धिमत्ता के लिए याद किया जाएगा. 

सिर्फ नरेंद्र मोदी नहीं, और भी नेता हैं जो मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बने

टिप्पणियां
आपको बता दें कि राव का जन्म 28 जून 1921 को हुआ जबकि उनका निधन 23 दिसम्बर 2004 में हुआ. भारत के 10 वें प्रधानमंत्री के कार्यकाल में 'लाइसेंस राज' समाप्त हुआ और भारतीय अर्थनीति में खुलापन आया. उनके कार्यकाल में ही भारत का बाजार दुनिया के लिए खुला था. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement