यह ख़बर 12 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अपने मंत्री की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करें पीएम मोदी

कोलकाता:

शारदा घोटाले में पश्चिम बंगाल के मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं। ममता ने कहा कि जो हुआ वह अवैध और असंवैधानिक है। यह एक षडयंत्र है।

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार हमें सीबीआई का डर दिखा रही है और अगर पीएम मोदी में हिम्मत है, तो वे उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं। साथ ही ममता ने कहा, हम सीबीआई से नहीं डरने वाले हैं और हम इस मामले पर दिल्ली में आंदोलन करेंगे।

ममता ने बेहद कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा, केंद्र की बीजेपी सरकार 'कायर' है और वह 'तानाशाह' की तरह काम कर रही है। ममता ने कहा, मदन मित्रा ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है, लेकिन मैं उसे स्वीकार नहीं कर रही, क्योंकि उनकी गिरफ्तारी अवैध है।

उल्लेखनीय है कि करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में प्रदेश के परिवहन मंत्री मदन मित्रा को सीबीआई ने गहन पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उन पर आपराधिक साजिश, धन की अनियमितता के साथ ही शारदा समूह से गैर-वाजिब वित्तीय लाभ लेने के आरोप लगाए गए हैं। मित्रा से सीबीआई के साल्ट लेक सीजीओ परिसर में पांच घंटे तक गहन पूछताछ करने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

मदन मित्रा अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर एजेंसी की पूछताछ से बच रहे थे। इससे पहले, तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहले उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उन्हें सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से 26 नवंबर को छुट्टी मिलने के बाद उन्होंने सीबीआई से पूछताछ के लिए उपस्थित होने की इच्छा जताई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com