NDTV Khabar

इंडोनेशिया में दिखा PM मोदी का क्रेज, साथ सेल्फी लेने की मची होड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वी एशिया के तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में इंडोनिशया की राजधानी जकार्ता पहुंच गये हैं.राजधानी में उनका भव्य स्वागत किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडोनेशिया में दिखा PM मोदी का क्रेज, साथ सेल्फी लेने की मची होड़

इंडोनिशया की राजधानी जकार्ता में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया.उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ दिखी.

जकार्ता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वी एशिया के तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में इंडोनिशया की राजधानी जकार्ता पहुंच गये हैं.राजधानी में उनका भव्य स्वागत किया गया.खासकर भारतीय मूल के लोग पीएम से मिलते और उनके साथ सेल्फी लेते नजर आये.पीएम की इंडोनेशिया यात्रा का मकसद दो समुद्री पड़ोसियों के बीच राजनीतिक,आर्थिक और सामरिक हितों को मजबूती प्रदान करना है. मोदी ने जकार्ता पहुंचने के तुरंत बाद इंडोनेशियाई भाषा और अंग्रेजी में ट्वीट किया,‘‘जर्काता पहुंचा. भारत और इंडोनेशिया मित्रवत समुद्री पड़ोसी हैं जिनके बीच गहरे सभ्यतागत रिश्ते हैं. यह यात्रा हमारे राजनीतिक,आर्थिक और सामरिक हितों को आगे बढा़एगी’.इंडोनेशिया की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर पहुंचे मोदी यहां राष्ट्रपति जोको विदोदो से मुलाकात करेंगे और समुद्र,व्यापार और निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे. दोनों नेता आज कई कार्यक्रमों में साथ साथ भाग लेंगे जिनमें सीईओ बिजनेस फोरम की बैठक भी शामिल है.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में दी ईद की बधाई, कहा- 'भाईचारे को मिलेगी मजबूती'
 

pm modi

इससे पहले पीएम मोदी ने यात्रा की पूर्व संध्या पर कल कहा था कि,‘‘ प्रधानमंत्री के रूप में यह मेरी पहली इंडोनेशिया यात्रा है. राष्ट्रपति विदोदो के साथ 30 मई को बातचीत का इंतजार है. साथ ही भारत - इंडोनेशिया सीईओ फोरम में हमारा संयुक्त वार्तालाप होगा. मैं इंडोनेशिया में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करूंगा’’.उन्होंने कहा कि भारत और इंडोनेशिया के बीच मजबूत और दोस्ताना संबंध हैं और उनके बीच एतिहासिक व प्राचीन जुड़ाव रहा है. उन्होंने कहा कि 31 मई को सिंगापुर जाते समय वह थोड़े समय के लिए मलेशिया में रुकेंगे और मलेशिया के नये नेतृत्व को बधाई देंगे और प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें : उज्‍ज्‍वला योजना की लाभार्थी मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी से कहा, हम अल्‍लाह से दुआ करेंगे आपकी सरकार आए
 

pm modi
टिप्पणियां

सिंगापुर में वह वार्षिक सुरक्षा सम्मेलन शांगरी ला वार्ता को एक जून को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा,‘‘ पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस सम्मेलन को संबोधित करेगा.क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों तथा क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता कायम रखने के बारे में यह भारत के विचारों को व्यक्त करने का अवसर होगा ’’.प्रधानमंत्री एक जून को सिंगापुर के राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेसिन लूंग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी दो जून को क्लीफोर्ड पियर में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे जहां 27 मार्च 1948 को महात्मा गांधी की अस्थियों का विसर्जन किया गया था. (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें : आज से PM मोदी मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया के दौरे पर, कहा- एक्ट ईस्ट नीति को मिलेगा बढ़ावा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement