भारत-चीन भिड़ंत के बाद सैनिकों से मुलाकात के लिए लेह पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, देखें तस्वीरें

भारत और चीन में तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार की सुबह लद्दाख के लेह पहुंचे. यहां उन्होंने सीमा पर मौजूद जवानों से मुलाकात की.

भारत-चीन भिड़ंत के बाद सैनिकों से मुलाकात के लिए लेह पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, देखें तस्वीरें

लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

भारत और चीन में तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार की सुबह लद्दाख के लेह पहुंचे. यहां उन्होंने सीमा पर मौजूद जवानों से मुलाकात की और उनका हौसला अफजाई किया. इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी मौजूद रहे. उनकी यह यात्रा पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की हिंसक झड़प के बाद हो रही है. प्रधानमंत्री मोदी यहां की स्थिति की समीक्षा करने के लिए इस दौरे पर गए हैं. यहां सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया.

PM Visits Forward Post In Ladakh Days After Clash With China. See Picsलेह दौरे पर पीएम मोदी, सेना के अधिकारियों से की मुलाकात

4755o7gप्रधानमंत्री के साथ CDS बिपिन रावत भी मौजूद

इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे लद्दाख का दौरा कर चुके हैं. मई के पहले हफ्ते से लद्दाख में चीनी सरहद पर दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं. 15 जून को गलवान घाटी में दोनों देशों की सेनाओं के बीच खूनी झड़प हुई. जिसमें भारत के 20 जवान सरहद की हिफाजत में अपनी जान न्यौछावर कर दिए, वहीं चीन के भी करीब 45 सैनिक मारे गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1ntfdi1gप्रधानमंत्री के मौजूदगी में लेह में मौजूद भारतीय जवान

दोनो देशों की सेनाओ के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर पर तीन दौर की बातचीत हो चली है. सहमति बनी है कि दोनों देश अपनी सेनाओं को पीछे हटाएंगे. लेकिन हकीकत है कि चीन ने सीमा पर भारी तादाद में अपने सैनिकों का जमावड़ा कर रखा है.