NDTV Khabar

तीन पश्चिमी एशियाई देशों की यात्रा से भारत लौटे पीएम मोदी, सुषमा स्वराज ने किया स्वागत

पीएम ने तीन पश्चिमी एशियाई देशों फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान का दौरा किया. पीएम शुक्रवार को यहां से रवाना हुए थे.

197 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन पश्चिमी एशियाई देशों की यात्रा से भारत लौटे पीएम मोदी, सुषमा स्वराज ने किया स्वागत

दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी का स्वागत किया.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तीन देशों की यात्रा के बाद भारत लौट गए. दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम का यह चार दिवसीय दौरा था. इस दौरान उन्होंने तीन पश्चिमी एशियाई देशों फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान का दौरा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां से रवाना हुए थे.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने ओमान के सुल्तान से की चर्चा, आठ समझौतों पर हस्ताक्षर

इससे पहले पीएम ने कहा था कि ओमान की उनकी यात्रा तथा पेट्रोलियम संसाधन से भरपूर खाड़ी देशों के शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत से सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों में 'उल्लेखनीय गति' आएगी.
 
यह भी पढ़ें : सऊदी अरब के बाद दो दिवसीय यात्रा पर ओमान पहुंचे पीएम मोदी

ओमान की दो दिन की यात्रा संपन्न करने से पहले मोदी ने ट्वीट किया, 'ओमान की यात्रा उन यात्राओं में से है, जिसे मैं लंबे समय तक याद रखूंगा.' उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों ने रक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने समेत आठ समझौतों पर हस्ताक्षर किए. मोदी ने कहा, 'इस यात्रा से हमारे उद्यमी लोगों के बीच सदियों पुराने संबंधों को और मजबूत बनाने में मदद मिली है. इससे व्यापार और निवेश संबंधों समेत सभी क्षेत्रों में हमारे संबंधों में उल्लेखनीय गति आएगी.'

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी की फिलीस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा क्यों है महत्वपूर्ण? जानें कारण...

प्रधानमंत्री ने कहा, 'गर्मजोशी भरा स्वागत और मित्रता के लिए महामहिम सुल्तान कबूस (बिन साद अल साद) आपको धन्यवाद. आपने विस्तार से चीजों पर जो व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिया, उससे ओमान की मेरी यात्रा विभिन्न देशों की यादगार यात्राओं में से एक बन गई है.' मोदी ने शानदार समर्थन, सौहार्द और लगाव के लिये सुल्तान और ओमान की जनता को धन्यवाद दिया. 

टिप्पणियां
VIDEO : टेक्नोलॉजी को विकास का साधन बनाएं, विनाश का नहीं: पीएम मोदी 


फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की तीन दिन की यात्रा के समापन के साथ उन्होंने कहा, 'मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं और ओमान के आपके नेतृत्व की 50वीं वर्षंगांठ को लेकर काफी उत्सुक हूं.' 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement