NDTV Khabar

इमरान से मुलाकात के दौरान बोले डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी ने कश्मीर पर मांगी है मदद, अमेरिका मध्यस्थता को तैयार

इमरान खान (Imran Khan) से मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कश्मीर पर मदद मांगी है और भारत-पाक चाहे तो अमेरिका मध्यस्थता को तैयार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिले पाक पीएम इमरान खान
  2. ट्रंप बोले- भारत-पाक चाहें तो कश्मीर पर मध्यस्थता को तैयार
  3. ट्रंप ने कहा- कश्मीर पर मोदी ने मांगी है मदद
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की व्हाइट हाउस में मुलाकात हुई. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का व्हाइट हाउस में स्वागत किया. इस दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी इमरान के साथ मौजूद थे. रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान (Imran Khan) से मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्ते को बेहतर करने में अमेरिका भूमिका निभा सकता है. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर पर मदद मांगी है और भारत-पाक चाहे तो हम मध्यस्थता को तैयार है.


देखें VIDEO

अमेरिका ने पाकिस्तानी पीएम को नहीं दी तवज्जो, एयरपोर्ट पर कोई लेने तक नहीं आया, मेट्रो से करना पड़ा सफर

बता दें कि इससे पहले अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर आने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे जो अक्टूबर 2015 में यहां आए थे. इमरान खान का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब अमेरिका और अफगान तालिबान के बीच वार्ता एक निर्णायक चरण में पहुंच गई है. तालिबान के साथ शांति वार्ता में पाकिस्तान के प्रयासों की काफी सराहना हुई है. जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद के मामले दर्ज करना जैसे कदमों को अमेरिका एवं भारत की चिताओं से निपटने के संकेत के तौर देखा गया.

आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान, पहले अमेरिकी दौरे पर होटल की बजाय पाक राजदूत के घर ठहरे पीएम इमरान खान

टिप्पणियां

इससे पहले इमरान खान 3 दिन के दौर पर अमेरिका पहुंचे, लेकिन जिस तरह से हवाई अड्‌ड़े पर उनका स्वागत हुआ है उसको देख कहा जा रहा है ट्रंप प्रशासन ने इमरान की अमेरिका यात्रा को कोई ख़ास तवज्जो नहीं दी है. दरअसल पैसा बचाने की मुहिम के तहत इमरान खान ने हाल में प्रधानमंत्री आवास की गाड़ी बेचने से लेकर भैंस तक बेची हैं और अब वो इस अमेरिकी दौरे को सबसे सस्ता दौरा बनाने की कोशिश में कमर्शियल फ्लाइट से वहां पहुंचे. ऐसे में हर सरकारी दौरे पर आ रहे मेहमान को एयरपोर्ट पर मिलने वाला स्वागत तक उन्हें नहीं मिला.

VIDEO: सत्ता की पिच पर इमरान की मुश्किलें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement