यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हुदहुद का सामना : प्रधानमंत्री ने आंध्र के मुख्यमंत्री को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को राज्य में और पड़ोसी ओडिशा में चक्रवाती तूफान हुदहुद से निपटने के लिए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। इस तूफान से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को एक आपात उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर तूफान से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था और आज नायडू से फोन पर फोन पर बात कर राहत और बचाव कार्यों पर चर्चा की।

मोदी ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि राहत और बचाव अभियान सुगमता से चलें और लोगों को उसी समय तूफान के बारे में जानकारी मिलती रहे।

मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संपर्क में रहने को कहा है। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव, गृह सचिव, रक्षा सचिव और मौसम विभाग तथा प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया था।

कैबिनेट सचिव अजीत कुमार सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री न केवल आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बारे में चिंतित हैं बल्कि चाहते हैं कि अन्य राज्यों को भी अलर्ट किया जाए जहां भारी बारिश हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैबिनेट सचिव के अनुसार प्रधानमंत्री ने जहां कल रात हालात की समीक्षा की, वहीं वह खुद करीब से हालात पर नजर रख रहे हैं और आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा के मुख्य सचिवों के साथ दिन में दो बार बैठक कर रहे हैं।