किसानों से संवाद : PM का ममता पर हमला- 'बंगाल सरकार किसानों के पैसे अटकाकर बैठी है'

पीएम मोदी ने शुक्रवार को किसानों को संबोधित किया और इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला और कहा कि बंगाल सरकार राज्य में किसानों को केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं मिलने दे रही.

किसानों से संवाद : PM का ममता पर हमला- 'बंगाल सरकार किसानों के पैसे अटकाकर बैठी है'

PM मोदी ने किसान संवाद में ममता बनर्जी पर बोला हमला.

नई दिल्ली:

PM Kisaan Samvad : नए कृषि कानूनों को लेकर देशभर में फैल रहे आंदोलन के बीच किसानों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया ममता बनर्जी पर वार करते हुए कहा कि उन्हें किसानों के हित की चिंता नहीं है, बल्कि वह राजनैतिक रूप से खुद को पुनर्जीवित करने की कोशिश में जुटी हैं.

PM ने कहा, पश्चिम बंगाल की सरकार की वजह से राज्य के 70 लाख किसानों को PM किसान निधि के तहत पैसे नहीं मिल रहे हैं, जबकि भारत सरकार की तरफ से सारा पैसा दिया जा रहा है. बंगाल के कई किसानों ने भारत सरकार को चिट्ठी लिखी है, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार पैसे अटकाकर बैठ गई है.

उन्होंने कहा, 'यह केंद्र सरकार का पैसा है, राज्य सरकार को कोई रकम खर्च नहीं करनी है, लेकिन इसके बावजूद किसानों को कोई रकम नहीं मिल रही है. लाखों किसानों ने योजना का लाभ पाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है, लेकिन राज्य सरकार ने उसे अटका दिया है.'

यह भी पढ़ें: किसान प्रदर्शन : लोकतंत्र में मांग मनवाने के लिए दबाव की युक्तियों की कोई जगह नहीं : CM खट्टर

PM ने कहा, 'बेहद उदास मन से यह कह रहा हूं, अगर आप 15 साल पुराने ममता जी के भाषणों को सुनेंगे, तो आप जानेंगे, कैसे (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी - CPM) सरकारों ने बंगाल को तीन दशकों तक घुटनों पर लाए रखा, लेकिन यही लोग किसानों को PM निधि का लाभ दिलाने के लिए कोई अभियान नहीं चलाते. ऐसे ही लोग पंजाब में हैं. तृणमूल किसानों की मदद नहीं करेगी, लेकिन पंजाब, दिल्ली में अपने राजनैतिक प्रतिद्वंद्वियों से भी गठजोड़ कर लेंगे. ये पार्टियां, जो किसानों के बारे में कुछ नहीं बोलतीं, दिल्ली में राजनीति के लिए किसानों को इस्तेमाल करती हैं.'

प्रधानमंत्री ने कहा, किसानों को बरबाद करने वाले वही झंडाबरदार ही अब किसानों को गुमराह कर रहे हैं. आपके पास अगर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने का समय है, तो आप केरल में प्रदर्शन क्यों नहीं करते और APMC एक्ट को पारित करवाते. जो लोग किसानों को गुमराह करने के लिए अपने झंडे का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे दरअसल खुद को राजनैतिक रूप से पुनर्जीवित करने के लिए 'जड़ी-बूटी' तलाश कर रहे हैं.

Video: सम्मान निधि कार्यक्रम में PM मोदी ने किसानों से की बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com