पीएम का राहुल पर निशाना, याद दिलाई 27 सितंबर की तारीख जब ऑर्डिनेंस 'फाड़ा' गया था

पीएम का राहुल पर निशाना, याद दिलाई 27 सितंबर की तारीख जब ऑर्डिनेंस 'फाड़ा' गया था

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग उम्र के साथ सीखना नहीं चाहते हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह कई मुद्दों पर विपक्ष से सलाह-मशविरा नहीं करते। गुरुवार को मोदी ने लोकसभा में कहा, "कुछ लोग उम्र के साथ सीखते हैं और कुछ लोग नहीं।"

बिना राहुल का नाम लिए मोदी ने कहा कि उन्होंने 2013 में दागी सांसदों के चुनाव लड़ने के बारे में कांग्रेस सरकार द्वारा लाए जा रहे विवादास्पद अध्यादेश को फाड़ दिया था। देश 27 सितंबर 2013 की तारीख नहीं भूल सकता।

पीएम मोदी ने कहा, अध्यादेश को तब फाड़ा गया जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ओबामा से मिलने अमेरिका गए हुए थे। कृपया बड़ों का सम्मान करना सीखें।" मोदी के भाषण के दौरान राहुल सदन में मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने मेजें थपथपाकर मोदी के भाषण का स्वागत किया। विपक्षी सांसदों ने विरोध में आवाजें उठाईं।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ईर्ष्या महसूस कर रही है, क्योंकि जो उन्होंने 60 सालों में नहीं किया वो हमने 2 साल में कर दिखाया है। उन्होंने कहा, "वे चिंतित हैं क्योंकि हम बेहतर कर रहे हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने अपने घंटे भर लंबे भाषण के अंत में साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, "आईए कंधे से कंधा मिलाकर चलें और देश के लिए कुछ करें। मैं नया हूं और आप अनुभवी हैं। आईए देश के लिए हम साथ मिलकर काम करते हैं। हम इसलिए एक दूसरे से लड़ते हैं कि हम डरते हैं कि कल अखबारों में हमारे बारे में क्या छपेगा। हम सबको साथ मिलकर काम करना चाहिए।"