NDTV Khabar

बेंगलुरु: PM मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू, BJP की सरकार देगी विकास को गति

यह रैली पूरे कर्नाटक में 90 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा के पूरे होने के अवसर पर आयोजित की गई.

2.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरु: PM मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू, BJP की सरकार देगी विकास को गति

PM मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस में उल्टी गिनती शुरु

खास बातें

  1. बेंगलुरु में आज पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया
  2. नवनिर्माण यात्रा के पूरे होने के अवसर पर आयोजित की जा रही है रैली
  3. कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर होगी नजर
बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरु में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की एक रैली को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत कन्नड़ भाषा में नमस्कार करके किया. उन्होंने जैसे ही कन्नड़ भाषा में नमस्कार कहा, रैली में आए लोगों की भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए. पीएम मोदी ने कहा कि  पूरा देश देख रहा है कि अब कर्नाटक की हवा बदल रही है. कर्नाटक मे कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी है. इस बार हम कांग्रेस को यहां से बाहर करके रहेंगे. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों का उत्साह दिखाता है कि कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. कर्नाटक को अब कांग्रेस संस्कृति की आवश्यकता नहीं है. पीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकार कर्नाटक में विकास की गति को गति देंगी. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कुछ लोग देश हित की बजाए अपने दल के हित को प्राथमिकता देते हैं. पिछले साढ़े तीन साल में केंद्र से मिलने वाली राशि का लाभ भी कांग्रेस ने लोगों तक नहीं पहुंचाया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में, 1.85 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं. स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत 34 लाख शौचालय बनाए गए हैं. कर्नाटक में एक करोड़ 16 लाख लोगों का बैंक खाता खुला है. इस राज्य के एक करोड़ लोगों को बीमा योजना को लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें: असम में बोले पीएम मोदी, भारत दुनिया में सबसे आकर्षक निवेश स्थल बन गया है

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर बेंगलुरू में एक दिन के लिए बिजली चली जाए तो हाहाकार मच जाएगा.  उन्होंने कहा कि इस राज्य के हजारों गांव में बिजली नहीं थी,  लेकिन हमने वहां 7 लाख गांवों में बिजली पहुंचाकर लोगों का जीवन रोशन करने की कोशिश की है.

यह रैली पूरे कर्नाटक में 90 दिनों तक चली नवनिर्माण यात्रा के पूरे होने के अवसर पर आयोजित की जा रही है. रैली में पूरे राज्य के हजारों कार्यकर्ता और शहर के लोग शामिल होंगे. पीएम मोदी एक नवंबर को शुरू हुई इस तीन माह की यात्रा के संपन्न होने पर आयोजित रैली को 28 जनवरी को ही संबोधित करने वाले थे, लेकिन उनके व्यस्त रहने की वजह से रैली चार फरवरी के लिए टाल दी गई.

यह भी पढ़ें: 'पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प केवल राहुल गांधी ही हो सकते हैं'

इस संबं में पार्टी पदाधिकारी ने कहा, "संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू हो रहा था और और फरवरी को बजट पेश किया जाना था, जिसके कारण मोदी पिछले रविवार को रैली में शामिल नहीं हो सकते थे, क्योंकि उस समय वह काफी व्यस्त थे." पदाधिकारी ने कहा, "हमने हजारों युवाओं को इस रैली में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है, जिसमें खासकर शहर के तकनीक विशेषज्ञों और आईटी अधिकारियों व बायोटेक कंपनियों के कर्मचारियों को व्यक्तिग रूप से मोदी का भाषण सुनने के लिए आमंत्रित किया गया है. 

यह भी पढ़ें: जेल में बंद लालू यादव ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- भाजपा को झूठ बोलने में 100 में से 100 अंक

टिप्पणियां
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए, भाजपा ने इस यात्रा का आयोजन किया था और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी. इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य इकाई प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य के 224 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा की. 

VIDEO: कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी
कर्नाटक में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement