NDTV Khabar

प्रोटोकॉल तोड़ पीएम मोदी ने की नेतन्याहू की अगुवाई, 4 पूर्व जजों ने CJI को लिखा खुला खत, दिन भर की पांच बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस पीबी सावंत के साथ कई हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों ने मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा के नाम खुला पत्र लिखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रोटोकॉल तोड़ पीएम मोदी ने की नेतन्याहू की अगुवाई, 4 पूर्व जजों ने CJI को लिखा खुला खत, दिन भर की पांच बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की अगुवाई की.

नई दिल्ली: इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिन के दौरे पर आज भारत यात्रा पर आ गए हैं. पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उनकी अगुवाई करने पहुंचे. उनके साथ बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी भारत यात्रा पर आया है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस पीबी सावंत के साथ कई हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों ने मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा के नाम खुला पत्र लिखा है. वहीं, सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' रिलीज के 16वें दिन 300 करोड़ का आकंड़ा पार किया. साथ ही यह फिल्म देश की 6वें ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है. उधर, तीन पांडा की एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट की गई है. इसमें तीनों पांडा ने क्यूटनेस की सारी हदें ही पार कर दी हैं. उनकी हरकतों से लोग उन पर फिदा हुए जा रहे हैं. अगर आपका हफ्ता काफी बोरिंग रहा है, तो इन पांडा को देखिए, जो आपका वीकेंड खुशनुमा बना देगा.  

1. इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे, पीएम ने प्रोटोकॉल तोड़कर की अगुवाई
narendra modi

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिन के दौरे पर आज भारत यात्रा पर आ गए हैं. पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उनकी अगुवाई करने पहुंचे. उनके साथ बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी भारत यात्रा पर आया है. किसी विदेशी दौरे पर प्रधानमंत्री के साथ जाने वाला यह सबसे बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल है. दोनों नेता तीनमूर्ति मेमोरियल में आयोजित हो रहे एक कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. कार्यक्रम का आयोजन तीन मूर्ति चौक का नाम औपचारिक रूप से तीन मूर्ति हयफा चौक करने के लिए किया जा रहा है.

2. अब 4 पूर्व जजों ने चीफ जस्टिस को लिखा खुला पत्र, कहा - नियम पारदर्शी होने चाहिए
four supreme court judges

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस पीबी सावंत के साथ कई हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों ने मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा के नाम खुला पत्र लिखा है. इस पत्र में सुप्रीम कोर्ट के चार नाराज़ न्यायाधीशों की ओर से उठाए गए मुद्दों का समर्थन करते हुए कहा गया है कि बेंच बनाने और सुनवाई के लिए मुक़दमों का बंटवारा करने के मुख्य न्यायाधीश के विशेषाधिकार को और ज़्यादा पारदर्शी और नियमि‍त करने की ज़रूरत है.

3. Tiger Zinda Hai बनी देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म, नहीं तोड़ पाई इनका रिकॉर्ड
 
tiger zinda hai

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए तीन हफ्ते हो चुके हैं. बावजूद इसके फिल्म ताबड़तोड़ बॉक्सऑफिस कलेक्शन कर रही है. रिलीज के 16वें दिन फिल्म ने 300 करोड़ का आकंड़ा पार किया. साथ ही यह फिल्म देश की 6वें ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की ताजा रिपोर्ट के अनुसार 'टाइगर जिंदा है' की गिनती देश की टॉप 6 फिल्मों में होती है, जिसने 300 करोड़ के क्लब में एंट्री की है. इस लिस्ट में सलमान की तीन फिल्मों 'सुल्तान', 'बजरंगी भाईजान' और 'टाइगर जिंदा है' ने अपनी जगह बनाई है.

टिप्पणियां
4. IND vs SA LIVE: भारतीय टीम के दो विकेट गिरे, स्‍कोर 50 रन के पार
 
murali vijay

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम आज यहां दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 335 रन पर समेटने में सफल हो गई. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी लंच से पहले 113.5 ओवर में 335 रन पर आउट हुई. लंच के बाद भारत की पहली पारी का स्‍कोर 16 ओवर में दो विकेट खोकर 52 रन है. केएल राहुल (10 रन) और चेतेश्‍वर पुजारा (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. मुरली विजय 22 और विराट कोहली 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं.\

5. VIDEO: खेलते-खेलते हो गई तीन पांडा के बीच लड़ाई, बार-बार देखने को मजबूर हो जाएंगे आप
 
panda

इस दुनिया में बच्चे चाहे इंसान के हों या किसी भी जानवर के वो सबको प्यारे ही लगते हैं. उनकी क्यूट हरकतें देखकर तो कोई भी दीवाना हो जाता है, लेकिन आज जो हम आपको तीन विशाल पांडा के बारे में बताने जा रहे हैं. इन तीनों पांडा की एक वीडियो भी फेसबुक पर पोस्ट की गई है. इस वीडियो को देखने के बाद निश्चित तौर पर आपका दिन बन जाएगा. इन तीन पांडा ने क्यूटनेस की सारी हदें ही पार कर दी हैं. उनकी हरकतों से लोग उन पर फिदा हुए जा रहे हैं. अगर आपका हफ्ता काफी बोरिंग रहा है, तो इन पांडा को देखिए, जो आपका वीकेंड खुशनुमा बना देगा. इन तीनों पांडा का यह वीडियो इतना मजेदार हैं कि इसे देखने वाला कोई भी शख्स खुश हो जाएगा. इस वीडियो में एक दो नहीं बल्कि तीन बड़े पांडा दिख रहै हैं,जो स्नोमैन के साथ खेल रहे हैं और इसी दौरान आपस में झगड़ने लगते हैं.

 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement