NDTV Khabar

UN Climate Meet में बोले PM मोदी- अब सारी दुनिया को सिंगल यूज़ प्लास्टिक को 'बाय बाय' कह देना चाहिए

मरुस्थलीकरण पर दुनिया के 190 देशों की बैठक (COP14) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारतीय संस्कृति में धरती को महत्व दिया गया है..."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UN Climate Meet में बोले PM मोदी- अब सारी दुनिया को सिंगल यूज़ प्लास्टिक को 'बाय बाय' कह देना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

खास बातें

  1. मरुस्थलीकरण पर दुनिया के 190 देशों की बैठक
  2. PM मोदी ने किया संबोधित
  3. 'आने वाले वर्षों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का खात्मा कर देगा भारत'
नई दिल्ली:

मरुस्थलीकरण पर दुनिया के 190 देशों की बैठक (COP14) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारतीय संस्कृति में धरती को महत्व दिया गया है..." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जलवायु एवं पर्यावरण का असर बायोडाइवर्सिटी और भूमि, दोनों पर पड़ता है... सर्वमान्य तथ्य है कि दुनिया जलवायु परिवर्तन के नकारात्मक प्रभावों का सामना कर रही है..."

टिप्पणियां

साथ ही उन्होंने कहा, "हम कितने भी फ्रेमवर्क लागू कर लें, लेकिन असली बदलाव हमेशा टीमवर्क से ही आता है... भारत ने ऐसा ही देखा था स्वच्छ भारत मिशन के दौरान... सभी वर्गों के लोगों ने इसमें भाग लिया, और सुनिश्चित किया कि वर्ष 2014 में जो सैनिटेशन कवरेज 38 फीसदी थी, वह आज 99 फीसदी है..." उन्होंने कहा, "मेरी सरकार ने घोषणा की कि भारत आने वाले सालों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का खात्मा कर देगा. मेरे विचार में समय आ चुका है, जब सारी दुनिया को सिंगल यूज़ प्लास्टिक को 'बाय बाय' कह देना चाहिए..."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी महसूस हो रही है कि भारत लैंड रीस्टोरेशन स्ट्रेटेजी विकसित करने में सभी मित्र देशों की मदद करने के लिए तैयार है..."



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement