देश में जारी कोरोना संकट के बीच PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के कई नेताओं से की बात

Coronavirus India Update: देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा से फोन पर बात की.

देश में जारी कोरोना संकट के बीच PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी दलों के कई नेताओं से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच कई नेताओं से फोन पर की बात.

Coronavirus India Update: देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा से फोन पर बात की. इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गांधी सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं से भी बात की. सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी.  पीएम मोदी ने इन नेताओं के अलावा समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता  बनर्जी, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन और NDA के सहयोगी दल सिअद के प्रकाश सिंह बादल से बात की. बता दें कि प्रधानमंत्री बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के सदन के नेताओं से भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत करेंगे.

इससे पहले दो अप्रैल को प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की थी. इस दौरान उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा, "लॉकडाउन समाप्त होने के बाद जनजीवन को धीरे-धीरे सामान्य बनाने के लिये साझी रणनीति तैयार करना महत्वपूर्ण है." प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कान्फ्रेसिंग में कहा कि लॉकडाउन (बंद) समाप्त होने के बाद आबादी के फिर से घर से बाहर निकलने को ध्यान में रखते हुए राज्यों और केंद्र को एक रणनीति तैयार करनी चाहिए. 

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोनावायरस से 77 लोगों की मौत हो चुकी है और 3374 लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं.  देश में  बीते 24 घंटे में Coronavirus के 472 मरीज सामने आए हैं.  वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 267 है. आपको बता दें कि कोरोनावायरस (COVID-19) की रोकथाम को लेकर सरकारों की ओर से हर संभव की कोशिश की जा रही है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोविड-19 से सबसे ज्यादा 24 मौत महाराष्ट्र में हुई हैं. इसके बाद 10 मौत गुजरात में, सात तेलंगाना में, दिल्ली और मध्य प्रदेश में छह-छह और पंजाब में पांच मौत हुई हैं. कर्नाटक में चार लोगों की, जबकि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है. जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में दो-दो मौत हुई हैं. आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. देश में संक्रमण के सबसे अधिक 490 मामले महाराष्ट्र में हैं.

इसके बाद तमिलनाडु में 485 और दिल्ली में 445 मामले हैं. केरल में संक्रमित लोगों की संख्या 306, तेलंगाना में 269 और उत्तर प्रदेश में 227 हो गई है. राजस्थान में 200 और आंध्र प्रदेश में अब तक 161 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. कर्नाटक में मामले बढ़कर 144 हो गए हैं. गुजरात में 105 और मध्य प्रदेश में 104 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं. जम्मू-कश्मीर से 92 मामले सामने आए हैं. पश्चिम बंगाल में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है. पंजाब में 57 और हरियाणा में 49 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं. बिहार में 30, असम में 24, उत्तराखंड में 22, ओडिशा में 20, चंडीगढ़ में 18 और लद्दाख में अब तक 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उधर, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह से 10 मामले सामने आए हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में नौ मामले हैं. गोवा में सात, हिमाचल प्रदेश से छह और पुडुचेरी में पांच लोग संक्रमित हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com