भारत-पाक में बढ़े तनाव के बीच PM मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक  

भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) में बढ़े तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में बुधवार के बाद गुरुवार को भी उच्च स्तरीय बैठक (High-Level Meeting) हुई.

भारत-पाक में बढ़े तनाव के बीच PM मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक  

IAF Air Strike: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक.

नई दिल्ली :

भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) में बढ़े तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में बुधवार के बाद गुरुवार को भी सुरक्षा मामलों पर उच्च स्तरीय बैठक (High-Level Meeting) हुई. यह बैठक ऐसे समय में हुई जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने की घोषणा की है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें: पाक हिरासत में IAF पायलट की पुष्टि के बाद पीएम मोदी ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ की उच्चस्तरीय बैठक

यह बैठक पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को भारतीय वायुसेना द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा भारतीय वायु क्षेत्र के उल्लंघन की पृष्ठभूमि में हुई है. इसके बाद हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक F-16 विमान गिरा दिया गया और भारत का एक मिग 21 विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को पकड़ लिया था. इस घटनाक्रम को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर गृह मंत्रालय में 20 मिनट चली उच्चस्तरीय बैठक

बता दें कि इससे पहले इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान कल भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को रिहा करेगा. इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है. इमरान खान ने कहा, 'मैं घोषणा करता हूं कि बातचीत शुरू करने के लिए पहले कदम के तौर पर, पाकिस्तान हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के अधिकारी को कल (शुक्रवार) रिहा कर रहा है.' पाकिस्तानी सांसदों ने मेजें थपथपा कर उनकी इस घोषणा का स्वागत किया. इमरान खान ने कहा कि हमारी कार्रवाई का एकमात्र मकसद हमारी क्षमता और इच्छा का प्रदर्शन करना था. हम भारत में कोई नुकसान नहीं चाहते थे, क्योंकि हम जिम्मेदार तरीके से कार्य करना चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: 

VIDEO: भारतीय पायलट को रिहा करेगा पाकिस्‍तान​