NDTV Khabar

येदियुरप्पा के खिलाफ भाषा को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस की निंदा की

मोदी ने लोगों से कहा- कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त कराना सुनिश्चित करें, येदियुरप्पा के अपमान का बदला लिया जाए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
येदियुरप्पा के खिलाफ भाषा को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस की निंदा की

पीएम नरेंद्र मोदी ने शिवमोगा में जनसभा को संबोधित किया.

खास बातें

  1. मोदी ने कांग्रेस को ‘सत्ता की भूखी’ करार दिया
  2. कहा, कांग्रेस समाज को जाति, परंपरा और धर्म के नाम पर बांट रही
  3. कांग्रेस ने ‘फूट डालो शासन करो’ की अंग्रेजों की नीति अपनाई
शिवमोगा (कर्नाटक):

सीएम पद के भाजपा के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ भाषा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की तीखी आलोचना की और कहा कि वह उनके बारे में ‘‘अनाप शनाप’’ बोल रही है.

मोदी ने येदियुरप्पा के गृह जिले में यहां एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक मतभेद और प्रतिद्वंद्विता हो सकती है, आरोप - प्रत्यारोप लगाए जा सकते हैं, लेकिन बोलते समय संयम बरता जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह की भाषा वे बोल रहे हैं ... उनकी आयु तथा समाज के प्रति उनकी कटिबद्धता की अनदेखी कर निराधार आरोप लगा रहे हैं.’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘सभी तरह की ‘अनाप शनाप’ भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है ... मैं शिवमोगा के लोगों से कहना चाहता हूं कि वे कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त कराना सुनिश्चित करें, येदियुरप्पा के अपमान का बदला लिया जाए.’’लिंगायत समुदाय के प्रभावशाली नेता येदियुरप्पा मंच पर बैठे थे.

यह भी पढ़ें : बीजेपी कार्यकर्ताओं से येदियुरप्पा, जो वोटर नहीं आना चाहें उन्हें हाथ-पैर बांधकर लाएं


उन्होंने वंचित तबके के लोगों के घर येदियुरप्पा के जाने का ‘‘मजाक’’ उड़ाए जाने पर भी कांग्रेस नेताओं पर हमला किया और कहा कि यह गरीब लोगों का मजाक उड़ाने के समान है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं के ‘‘भ्रष्ट एवं दागी’’ व्यक्ति को भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार बनाए जाने पर सवाल उठाने के बाद येदियुरप्पा के पक्ष में मोदी का यह बचाव आया. कांग्रेस को ‘‘सत्ता की भूखी’’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि इसने ‘फूट डालो शासन करो’ की अंग्रेजों की नीति अपनाई.

यह भी पढ़ें : सिद्धारमैया सरकार कांग्रेस के लिए ‘भ्रष्टाचार टैंक’ हो गयी है : पीएम मोदी

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह समाज को जाति, परंपरा और धर्म के नाम पर बांट रही है. मोदी ने कहा , ‘‘मैं कांग्रेस और इसके नेताओं से पूछना चाहता हूं कि जब आप जाति, पंथ और परंपरा के आधार पर अपराधियों में भेद करते हो तो क्या आप सही करते हो? क्या पंथ और परंपरा के नाम पर किसी अपराधी को निर्दोष कहना सही है?’’

मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कर्नाटक में इसके एक मंत्री के पास 2008 में 75 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति थी जो बढ़कर 2013 में 250 करोड़ रुपये और अब 800 करोड़ रुपये हो गई है.

VIDEO : कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी

टिप्पणियां

मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के यह कहने पर भी तंज कसा कि कांग्रेस मोदी के प्रयासों के बावजूद चोरों को चुनाव नहीं जीतने देगी. प्रधानमंत्री ने पूछा, ‘‘पहले यह बताओ कि किन विधायकों और मंत्रियों की अलमारियों, बिस्तर और बाथरूम की दीवारों से धन बरामद हुआ था, आभूषण बाहर आए थे ... वे कौन हैं? उन्हें विधानसभा किसने भेजा? उन्हें फिर से टिकट किसने दिया?’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement