पीएम ने अमित शाह को जन्मदिन पर दी बधाई, बोले-देश की तरक्की में आपका योगदान बेजोड़

शाह का जन्म 1964 में मुंबई में हुआ था. वह युवाकाल से ही भाजपा के वैचारिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं. गुजरात में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रही सरकार में अमित शाह गृह मंत्री के पद पर थे.

पीएम ने अमित शाह को जन्मदिन पर दी बधाई, बोले-देश की तरक्की में आपका योगदान बेजोड़

Amit Shah Birthday : पीएम मोदी ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह को शुभकामनाएं दीं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके 56वें जन्मदिन पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि देश की तरक्की और पार्टी की मजबूती में आपका योगदान बेजोड़ है.

पीएम मोदी ने @AmitShah Ji के अकाउंट को टैग करते हुए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा, पूरा देश भारत की तरक्की में आपके समर्पण और उत्कृष्टता को देख रहा है. भाजपा को मजबूत बनाने में भी आपको योगदान ध्यान देने योग्य है. भगवान देश की सेवा के लिए आपको लंबी और स्वस्थ जीवन प्रदान करे.

शाह का जन्म 1964 में मुंबई में हुआ था. वह युवाकाल से ही भाजपा के वैचारिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं. गुजरात में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रही सरकार में अमित शाह गृह मंत्री के पद पर थे. वर्ष 2014 में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही पार्टी ने कामयाबी के नए शिखर को छुआ है. पूर्वोत्तर में भी पार्टी की विजय पताका फहरी है. वर्ष 2014 के चुनाव में अमित शाह उत्तर प्रदेश से भाजपा के चुनाव प्रभारी थे. पार्टी ने तब राज्य की 80 में से 73 सीटें जीतकर आम चुनाव में पहली बार अपने बलबूते बहुमत हासिल कर सरकार बनाई थी और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे.

Newsbeep

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में शाह ने भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभाली और रैलियां भी कीं. पार्टी ने 2014 का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस बार 303 सीटें हासिल कीं. भाजपा 1971 के बाद देश की पहली ऐसी पार्टी बनी, जिसने लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शाह 2019 में गांधीनगर से पहली बार लोकसभा सांसद बने और मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में गृह मंत्री के तौर पर उन्हें अहम पद मिला.