PM मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को CM और अजीत पवार को डिप्टी CM बनने की बधाई दी, कही ये बात

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के नतीजे के करीब एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रातोंरात बड़ा उलटफेर करते हुए शनिवार की सुबह NCP के साथ गठबंधन करते हुए सरकार बना ली.

PM मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को CM और अजीत पवार को डिप्टी CM बनने की बधाई दी, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई- (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के नतीजे के करीब एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रातोंरात बड़ा उलटफेर करते हुए शनिवार की सुबह NCP के साथ गठबंधन करते हुए सरकार बना ली. देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिए देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी.

महाराष्ट्र: BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, NCP नेता अजित पवार बने डिप्टी सीएम

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ''महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर क्रमश: देवेंद्र फडणवीस जी और अजीत पवार जी को बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे.''

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी उठापटक के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा सीएम पद की शपथ ली है. वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. सुबह करीब आठ बजे राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि शनिवार सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही जा रही थी. तीनों दल उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमत भी हो गए थे और चर्चा थी कि आज औपचारिक तौर पर वे राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करते, लेकिन इसी बीच बड़ा उलटफेर हो गया.