एमपी में बीजेपी की प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को दी बधाई

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में से 21 के नतीजे आ चुके हैं. जिनमें बीजेपी 16 सीटों पर जीत चुकी है और तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं कांग्रेस 5 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और चार पर बढ़त बनाए हुए हैं.

एमपी में बीजेपी की प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को दी बधाई

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है. पीएम मोदी ने शिवराज सिंह से की फोन पर चर्चा की है और मध्यप्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत पर बधाई दी है.वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रधानमंत्री और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है.

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में से 21 के नतीजे आ चुके हैं. जिनमें बीजेपी 16 सीटों पर जीत चुकी है और तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं कांग्रेस 5 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और चार पर बढ़त बनाए हुए हैं. बता दें कि बीजेपी को यहां पर अपनी सरकार बचाने के लिए महज 9 सीटों पर जीत हासिल करनी थी, वहीं, कांग्रेस यहां बस अपना वोट मार्जिन ही बढ़ाने की उम्मीद कर सकती थी क्योंकि बीजेपी को चैलेंज करने के लिए उसे कुल 28 सीटों पर जीत हासिल करनी पड़ती.

गौरतलब है कि मप्र में इस वर्ष मार्च में कांग्रेस के 22 विधायकों ने त्यागपत्र दे दिया था जिससे अल्पमत में आई कमलनाथ सरकार अल्पमत में आकर गिर गई थी. इनमें अधिकांश विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक थे, जो बाद में भाजपा में शामिल हो गए.

Newsbeep

सिंधिया स्वयं भी मार्च में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में भाजपा के 107, कांग्रेस के 87, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय विधायक थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उपचुनाव की घोषणा होने के बाद दमोह से कांग्रेस के विधायक राहुल लोधी भी त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गये. सदन की प्रभावी संख्या 229 के आधार पर बहुमत का जादुई आंकड़ा 115 का होता है. अब बीजेपी की संख्या 123 के पार पहुंच गया है जबकि तीन सीटों पर उसे बढ़त हासिल है.