NDTV Khabar

जन्मदिन पर पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को दी बधाई, कांग्रेस ने कहा- एक मां, एक नेता, एक दोस्त

मोदी ने ट्वीट किया, "कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई..मैं उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करता हूं."

2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जन्मदिन पर पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को दी बधाई, कांग्रेस ने कहा- एक मां, एक नेता, एक दोस्त

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उनके 70वें जन्मदिन पर बधाई दी. मोदी ने ट्वीट किया, "कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई..मैं उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करता हूं." सोनिया गांधी 70 साल की हो गई हैं. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहीं सोनिया गांधी ने अब तक गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी ने भी सोनिया को जन्मदिन की बधाई दी. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, "करुणामयी, मेहनती, निस्वार्थ। शांत व शांतचित्त, फिर भी प्रतिष्ठित और मजबूत. सभी बाधाओं के खिलाफ सशक्तिकरण की मिसाल." आगे लिखा गया, "एक मां, एक नेता, एक दोस्त. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई."

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन, लालू यादव ने कही यह भावुक बात...

सोनिया गांधी का जन्म स्टेफनो मायनो और माओला मायनो के यहां 1946 में इटली के विसेन्जा के पास एक छोटे से गांव में हुआ था. विवाह से पहले उनका नाम सोनिया मायनो था. सोनिया ने 1968 में राजीव गांधी से विवाह किया. भारतीय नागरिकता लेने के बाद वह अपनी सास व तत्कालीन भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ दिल्ली में रहने लगीं.

टिप्पणियां
वी़डियो : सोनिया ने अक्टूबर में ही कह दी थी राहुल के अध्यक्ष बनने की बात

राजीव गांधी की हत्या के सात साल बाद 1998 में वह कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष बनीं. वह तब से कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर आसीन हैं.

इनपुट : एजेंसी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement