यह ख़बर 23 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गांवों को गोद लेने की मेरी योजना की नकल कर रहे हैं मोदी : मुलायम

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग्य करते हुए दावा किया है कि गांवों को गोद लेने और शौचालय बनवाने की योजनाएं उनकी नकल हैं।

मुलायम सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, वह (मोदी) गांवों को गोद लेने की बात कर रहे हैं। हमने 1990 में ही गांव को गोद लेने की योजना चलाई थी। प्रधानमंत्री मेरी नकल कर रहे है। मैं यह सब पहले कर चुका हूं। गांवों में शौचालय बनवाने की योजना हमने 1990 में शुरू की थी।

प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान पर कटाक्ष करते हुए सपा मुखिया ने कहा, गंदगी गरीबी के कारण है, गरीबी मिटा दीजिए, गंदगी अपने आप खत्म हो जाएगी।

मुलायम ने इस मौके पर विधायकों और मंत्रियों समेत पार्टी के नेताओं को कम से कम दो-दो गांवों को विकास के लिए गोद लेने की सलाह देते हुए कहा, आप सब लोगों को कम से कम दो-दो गांवों का विकास सुनिश्चित करना चाहिए। मुलायम ने कहा, यदि आप सब लोग अपने-अपने क्षेत्रों में काम करें और अपनी जिम्मेदारी समझें, तो परिवर्तन दिखने लगेगा।

प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों का स्वागत करते हुए सपा मुखिया ने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से मानता हूं कि यह अच्छा है कि वे विदेश दौरे कर रहे है। हमें अन्य देशों और पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध विकसित करने चाहिए तथा दुश्मनी कम करनी चाहिए। मैं उनसे पूछंगा कि कितने देशों से दोस्ताना बढ़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com