NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल की रैली में ऐसा क्या हुआ, PM मोदी को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा भाषण

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ठाकुरनगर की रैली में अप्रत्याशित भीड़ से स्थिति बेकाबू होने लगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल की रैली में ऐसा क्या हुआ, PM मोदी को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा भाषण

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के ठाकुरगंज में रैली को संबोधित कर रहे थे

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने सिर्फ 14 मिनट में खत्म कर दिया भाषण
  2. ममता बनर्जी की सरकार पर साधा निशाना
  3. बजट 2019 को हर वर्ग को समर्पित बताया
नई दिल्ली:

टीएमसी नेता ममता बनर्जी के गढ़ ठाकुरगंज में पीएम मोदी की सभा में भीड़ उमड़ी थी, लेकिन शायद यह पहला मौका रहा होगा जब उन्होंने सिर्फ 14 मिनट में ही अपना भाषण खत्म कर दिया. भीड़ भी नहीं समझ पा रही थी कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि पीएम मोदी ने अचानक भाषण खत्म कर दिया. अपने छोटे भाषण में पीएम मोदी ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं और बजट में किए गए ऐलानों का जिक्र किया. इसके बाद उन्होंने भाषण खत्म कर दिया. दरअसल जिस जगह पर रैली थी वहां जगह कम थी और भीड़ बहुत ज्यादा थी और वहां भगदड़ जैसे हालत बनते जा रहे थे. पीएम मोदी ने भी कई बार भीड़ से शांत रहने की अपील की लेकिन हालात बिगड़ते देख पीएम मोदी ने अपना भाषण खत्म कर दिया.समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ठाकुरनगर की रैली में अप्रत्याशित भीड़ से स्थिति बेकाबू होने लगी. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि प्रशासन के लिए उसे संभालना चुनौती बन गया. लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण को जल्दी ही खत्म कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठाकुरनगर की रैली के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत की. पीएम मोदी ने दुर्गापुर में 294 किलोमीटर लंबे अंदल-सैंथिया-पाकुर-मालदा रेलवे सेक्शन के इलेक्ट्रिफिकेशन को राष्ट्र को समर्पित किया.

ममता के बंगाल में पीएम मोदी गरजे: रैली की भीड़ देखकर मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं

r320obe8

रैली में भीड़ की तस्वीर
रैली के दौरान उन्होंने भीड़ को देखकर कहा कि यह दृश्‍य देखकर मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं. यह आपका प्यार है कि लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वाले लोग लोकतंत्र की हत्या करने पर तुले हुए हैं. पीएम मोदी ने भीड़ से कहा कि मैदान छोटा पड़ गया है. आप जहां हैं वहीं खड़े होकर रहिए. फिर उन्होंने भारत माता की जय-जयकार के नारे लगाए. रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हम नागरिकता कानून लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि इसे संसद में पास करने दीजिए, हम अपने भाइयों और बहनों को इंसाफ दिलवाना चाहते हैं. 

ममता बनर्जी का PM मोदी पर हमला, बोलीं- उस दिन का इंतजार है, जब मेरे कुक से भी पूछताछ होगी

पीएम मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा कि अभी कुछ राज्यों में किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर चुनाव जीता गया. सभी देख रहे हैं कि जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं, उनके भी कर्जमाफ हो रहे हैं. जिन्होंने लिया, उनके 13 रुपये कर्जमाफ हो रहे हैं, वह भी मध्य प्रदेश में.

टिप्पणियां

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे देश में किसानों की कर्जमाफी की बात कर किसानों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं. ये दस साल पर एक बार कर्जमाफी कर उन्हें धोखा देते हैं. कुछ लोगों को ही इसका लाभ मिल पाता था. लेकिन अब कोई बिचौलिया नहीं होगा. अब आपको समझ आ रहा होगा कि मोदी बैंक खाता खुलवाने पर क्यों जोर दे रहा है. बजट पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह बजट तो एक शुरुआत है. चुनाव के बाद जब पूर्ण बजट आएगा तब किसानों, कामगारों की तस्वीर और भी बदल जाएगी. 

Video:बजट गरीब को शक्ति, किसान को मज़बूती और अर्थव्यवस्था को नया बल देगा- पीएम मोदी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement