NDTV Khabar

पीएम मोदी ने झारखंड चुनाव प्रचार के दौरान पूर्वोत्तर में हिंसा रोकने के लिए की भावनात्मक अपील, कहा...

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के युवा अपने सेवक पर, अपने इस मोदी पर विश्वास रखें. आपकी परंपरा, भाषा, रहन-सहन, संस्कृति पर आंच नहीं आने दूंगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने झारखंड चुनाव प्रचार के दौरान पूर्वोत्तर में हिंसा रोकने के लिए की भावनात्मक अपील, कहा...

पीएम मोदी ने की शांति की अपील

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को संसद की मंजूरी मिलने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ जगहों पर हुई हिंसा को रोकने के लिये गुरुवार को यहां से भावनात्मक अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के युवा अपने सेवक पर, अपने इस मोदी पर विश्वास रखें. आपकी परंपरा, भाषा, रहन-सहन, संस्कृति पर आंच नहीं आने दूंगा. आपके हक पर कोई आंच नहीं आने दूंगा. आपके भविष्य को और निखारने के लिए अपने आप को खपा दूंगा. पीएम मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिये यहां एक चुनावी सभा में पूर्वोत्तर की जनता और विशेषकर युवाओं से अपील की, ‘‘आपके भविष्य पर कभी सवालिया निशान खड़ा नहीं होगा. वहां के नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भारत सरकार पूरी ताकत से कंधे से कंधा मिलाकर आपके साथ काम करेगी.

नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद अमित शाह पर कपिल सिब्बल ने साधा निशाना, कहा- शुक्र है कि वह जज नहीं हैं...


उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करूंगा कि कांग्रेस और उसके साथियों के किसी तरह के झूठ के जाल में न फंसें. खासकर असम के मेरे नौजवान साथियों को, भाइयों को, बहनों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि उनको किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है. कोई भी उनके अधिकारों को नहीं छीन सकता है. इससे पहले बुधवार को राज्‍यसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पास होना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वागत किया और इसे भारत के इतिहास में मील का पत्‍थर बताया था. पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि भारत के लिए और हमारे देश की करुणा और भाईचारे की भावना के लिए ये एक ऐतिहासिक दिन है. ख़ुश हूं कि सीएबी 2019 राज्यसभा में पास हो गया है.

टिप्पणियां

नागरिकता संशोधन बिल अब बना कानून, मिली राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी

बिल के पक्ष में वोट देने वाले सभी सांसदों का आभार. ये बिल बहुत सारे लोगों को वर्षों से चली आ रही उनकी यातना से निजात दिलाएगा.'बीजेपी सरकार बुधवार को विवादास्‍पद नागरिकता संशोधन विधेयक को संसद से मंजूरी दिलाने में कामयाब रही जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Street Dancer Box Office Collection Day 4: वरुण धवन की फिल्म ने चौथे दिन भी मचाया धमाल, कमा डाले इतने करोड़

Advertisement